Markets

Deepak Fertiliser के शेयर 4% लुढ़के, Q1 नतीजों के बाद जमकर बिकवाली

दीपक फर्टिलाइजर्स एंड पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड के शेयरों में आज 31 जुलाई को 4 फीसदी से अधिक की गिरावट आई है। यह स्टॉक BSE पर 4.13 फीसदी गिरकर 928.35 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी ने FY25 की पहली तिमाही में कमजोर नतीजे पेश किए हैं। अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू सालाना आधार पर 22% घट गया है। इस खबर के बाद दीपक फर्टिलाइजर्स के शेयरों में आज जमकर बिकवाली देखी गई। आज की गिरावट के साथ कंपनी का मार्केट कैप घटकर 11719 करोड़ रुपये पर आ गया है।

कैसे रहे Deepak Fertilisers के तिमाही नतीजे

अप्रैल-जून तिमाही में दीपक फर्टिलाइजर्स का रेवेन्यू पिछले साल की तुलना में 22% घटकर ₹452 करोड़ रह गया। वहीं, कंपनी का नेट प्रॉफिट तिमाही के दौरान पिछले साल की तुलना में 25 फीसदी घटकर 71 करोड़ रुपये रह गया। कंपनी के EBITDA में पिछले साल की समान तिमाही की तुलना में 12% की गिरावट देखी गई, जो ₹95 करोड़ रही।

हालांकि, कम वित्तीय लागत और कम टैक्स खर्च के कारण मार्जिन में 200 बेसिस प्वाइंट से अधिक की बढ़ोतरी हुई और यह पिछले वर्ष के 18.7% से बढ़कर 20.9% हो गया। तिमाही आधार पर दीपक फर्टिलाइजर्स के लिए कुछ रिकवरी देखी गई। FY24 की मार्च तिमाही की तुलना में इसके रेवेन्यू में 2% की वृद्धि हुई। वहीं, EBITDA में 36% की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि प्रॉफिट 36% कम रहा, क्योंकि बेस क्वार्टर में अन्य आय 88 करोड़ रुपये थी।

कैसा रहा है Deepak Fertilisers के शेयरों का प्रदर्शन

Deepak Fertilisers के शेयरों ने पिछले एक महीने में 35.30 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले 6 महीने में यह स्टॉक 50 फीसदी चढ़ा है। इस साल अब तक कंपनी के शेयरों में 35 फीसदी की तेजी आई है। पिछले एक साल में इसने 70 फीसदी का रिटर्न दिया है। इतना ही नहीं, पिछले 5 सालों में इसके निवेशकों को 1003 फीसदी का तगड़ा मुनाफा हुआ है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top