Company

Dixon Technologies Q1: जून तिमाही में मुनाफा डबल, अनुमान से बेहतर रहे नतीजे

डिक्सन टेक्नोलॉजीज ने आज 30 जुलाई को FY25 की पहली तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट डबल हो गया है। कंपनी ने इस अवधि में 140 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है। पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 67 करोड़ रुपये था। इस बीच आज डिक्सन टेक्नोलॉजीज के शेयरों में 2.93 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 11966.70 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी ने बाजार बंद होने के बाद नतीजे जारी किए हैं।

Dixon Technologies के नतीजे बाजार के अनुमान से बेहतर

जून तिमाही में डिक्सन टेक्नोलॉजीज का रेवेन्यू 101 फीसदी बढ़कर ₹6579.8 करोड़ हो गया, जबकि एक साल पहले की समान तिमाही में यह ₹3271 करोड़ था। कंपनी ने बाजार के अनुमान से बेहतर नतीजे पेश किए हैं। CNBC-TV18 के पोल में 115 करोड़ रुपये के मुनाफे की उम्मीद जताई गई थी। इसके अलावा, कंपनी का रेवेन्यू भी 5325 करोड़ रुपये के अनुमान से अधिक है।

तिमाही के दौरान कंपनी का EBITDA सालाना आधार पर 87.9% बढ़कर ₹247.9 करोड़ हो गया, जो 205 करोड़ रुपये के अनुमान से ज्यादा है। EBITDA मार्जिन सालाना आधार पर 4% के मुकाबले 3.8% पर है।

Dixon Technologies पर क्या है ब्रोकरेज की राय

ब्रोकरेज फर्म इक्विरस सिक्योरिटीज ने हाल ही में डिक्सन टेक्नोलॉजीज पर कवरेज शुरू करते हुए कहा कि कंपनी का ऑपरेशन हाल ही में मोबाइल फोन की ओर झुका है, मुख्य रूप से तीन प्रमुख ब्रांडों के लिए, जिसमें सैमसंग, मोटोरोला और श्याओमी शामिल हैं। इनमें से किसी भी क्लाइंट के मार्केट शेयर में गिरावट पर कंपनी का रेवेन्यू बुरी तरह प्रभावित होगा। इक्विरस सिक्योरिटीज ने डिक्सन टेक्नोलॉजीज पर प्रति शेयर ₹9830 का टारगेट प्राइस रखा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top