Uncategorized

₹75 पर जा सकता है यह एनर्जी शेयर, लगातार 7 दिन से खरीदने की मची है लूट, लग रहा 5% का अपर सर्किट

 

Suzlon Energy shares: सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयर में आज मंगलवार को भी 5% का अपर सर्किट लग गया। कंपनी के शेयर आज 68.25 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। यह इसका 52 वीक का नया हाई प्राइस भी है। बता दें कि यह सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयर में बढ़त का लगातार सातवां दिन है। शेयरों में इस तेजी के पीछे जून तिमाही के नतीजे हैं। दरअसल, पवन टरबाइन निर्माता द्वारा जून तिमाही की आय घोषित करने के बाद से छह कारोबारी 7 कारोबारी सेशंस में यह स्टॉक 25% से अधिक बढ़ गया है।

क्या है डिटेल

सुजलॉन ने 22 जुलाई को बाजार बंद होने के बाद अपने जून तिमाही के नतीजों की घोषणा की थी और उस दिन भी स्टॉक 1% बढ़कर बंद हुआ था। मंगलवार को सुजलॉन एनर्जी में कई ब्लॉक डील हुई हैं। इन ब्लॉक सौदों में कंपनी के 21.9 लाख शेयर या 0.4% इक्विटी का आदान-प्रदान हुआ है, जिसकी वैल्यू लगभग ₹90 करोड़ बताई जा रही है। बता दें कि यह ट्रांजैक्शन ₹68 प्रति शेयर की औसत कीमत पर हुई है।

जून तिमाही के नतीजे

सुजलॉन एनर्जी ने हाल ही में 30 जून, 2024 को समाप्त तिमाही के लिए अपने कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट में 302 करोड़ रुपये की शानदार बढ़ोतरी दर्ज की। यह पिछले वित्तीय वर्ष की इसी तिमाही के 101 करोड़ रुपये के मुकाबले साल-दर-साल 200% की वृद्धि है। सुजलॉन का जून तिमाही का रेवेन्यू बढ़कर ₹2,016 करोड़ हो गया, जो एक साल पहले की अवधि के ₹1,348 करोड़ से 50% अधिक है। पहली तिमाही की डिलीवरी भी सात वर्षों में सबसे अधिक थी।

ब्रोकरेज की राय

ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी ने स्टॉक की कीमत में तेज बढ़ोतरी का हवाला देते हुए स्टॉक को “बाय” की पिछली रेटिंग से घटाकर “होल्ड” कर दिया। यह स्टॉक पर अपना टारगेट प्राइस बढ़ाकर ₹69 कर दिया। हालांकि मॉर्गन स्टैनली ₹73.5 के टारगेट प्राइस के साथ स्टॉक पर “ओवरवेट” बना हुआ है। आनंद राठी के जिगर पटेल ने कहा, “यह ब्रेकआउट महत्वपूर्ण है क्योंकि यह बाजार की धारणा में बदलाव का संकेत देता है। तेजी के दृष्टिकोण को मासिक रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) द्वारा समर्थित किया जाता है, जो ओवरबॉट जोन में प्रवेश कर चुका है। यह तकनीकी संकेतक बताता है कि स्टॉक में मजबूत तेजी है। आगे देखते हुए ₹55 का स्तर एक ठोस समर्थन के रूप में काम करने की उम्मीद है, जो शेयर की कीमत के लिए एक आधार प्रदान करेगा। निकट अवधि में कीमतें और बढ़ेंगी और यह 75 रुपये तक पहुंच सकती है।”

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top