Uncategorized

Adani Group: अडानी ग्रुप फुल फॉर्म में, एक साल बाद उठाने जा रही है यह बड़ा कदम

 

Adani group: अडानी ग्रुप एक बार फिर बड़ा फंड जुटाने की तैयारी में है। इकनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार अडानी एनर्जी सॉल्यूशन्स (Adani Energy Share) अगले सप्ताह क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) के जरिए 1 बिलियन डॉलर (8400 करोड़ रुपये) जुटाने की तैयारी में है। अडानी ग्रुप की पॉवर ट्रांसमिशन यूनिट के बोर्ड ने मई में ही 12,500 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी दे दी थी।

डिमांड पर रहेगी कंपनी की नजर

मामले की जानकारी रखने वाले वाले व्यक्ति के अनुसार जीक्यूजी पार्टनर्स, कतर इंवेस्टमेंट अथॉरिटी के साथ रोड शो करने के एक महीने बाद अडानी एनर्जी क्यूआईपी लाने के लिए तैयार है। 2 यूएस फंड और डोमेंस्टिक म्युचुअल फंड्स ने इसमें दिलचस्पी दिखाई है। रिपोर्ट के अनुसार क्यूआईपी इस सप्ताह के अंत तक या फिर अगले सप्ताह के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी इससे 700 से 800 मिलियन डॉलर जुटाने का प्रयास करेगी। लेकिन डिमांड अगर अधिक रही तो इसे 1 बिलियन डॉलर तक ले जाया जा सकता है। बता दें, अडानी एनर्सी सॉन्यूशन्स ने आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एसबीआई कैपिटल मार्केट और जेफरिज को सलाहकार नियुक्त किया है। इस पूरी मसले अपर अडानी एनर्जी की तरफ से कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है।

पिछले साल आए एफपीओ के बाद अबतक का सबसे बड़ा कदम

पिछले साल एफपीओ के बाद पहली बार अडानी ग्रुप की कोई कंपनी फंड जुटाने का प्रयास करेगी। बता दें, पिछले साल फरवरी में अडानी एंटरप्राइजेज ने 20,000 करोड़ रुपये का एफपीओ लाया था। लेकिन तब वह हिंडनबर्ग की रिपोर्ट की वजह से वापस ले लिया गया था।

कंपनी के शेयरों में तेजी

बीएसई में आज अडानी एनर्जी के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर बीएसई में आज 0.53 प्रतिशत की तेजी के साथ 1057.80 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। कंपनी के शेयर आज 1067 रुपये पर खुले थे। बीएसई में कंपनी का 52 वीक हाई 1250 रुपये है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top