Markets

Buzzing Stocks: एसीसी से लेकर PNB हाउसिंग तक, आज इन 10 शेयरों में दिख सकती है जोरदार हलचल

Buzzing Stocks in News: सेंसेक्स और निफ्टी के आज 30 जुलाई को लाल निशान में खुलने का अनुमान है। गिफ्ट निफ्टी से मिल रहे संकेतों के मुताबिक, निफ्टी इंडेक्स आज करीब 98 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत कर सकता है। इस बीच आइए उन 10 शेयरों पर नजर डालते हैं, जिनमें आज के कारोबार के दौरान खबरों के दम पर सबसे अधिक हलचल देखने को मिल सकती है। इन शेयरों में एसीसी से लेकर टाटा कंज्यूमर तक शामिल हैं।

कंपनी का जून तिमाही में शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 22.46 प्रतिशत घटकर 361.40 करोड़ रुपये रहा। वहीं रेवेन्यू मामूली रूप से घटकर 5,154.89 करोड़ रुपये रहा। बीती तिमाही में कंपनी की सीमेंट और क्लिंकर बिक्री नौ प्रतिशत बढ़कर 1.02 करोड़ टन हो गई, जो पिछले 5 सालों में पहली तिमाही की सबसे अधिक बिक्री है।

2. एचपीसीएल (HPCL)

 

कंपनी का जून तिमाही में शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 90 प्रतिशत घटकर 633.94 करोड़ रुपये रहा। रिफाइनरी मार्जिन में गिरावट आने और ईंधन की कीमतों में कमी से मार्केटिंग मार्जिन में कमी आई। इससे मुनाफे में कमी आई है।

3. पीएनबी हाउसिंग (PNB Housing)

कंपनी के शेयरों में आज एक बड़ी ब्लॉक डील हो सकती है। इस डील कार्लाइल ग्रुप कंपनी की 12.8 फीसदी हिस्सेदारी बेच सकता है। इस पूरे डील की वैल्यू 2,511 करोड़ रुपये होने का अनुमान है।

4. कोलगेट (Colgate)

कंपनी का जून तिमाही में शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 33 प्रतिशत बढ़कर 364 करोड़ रुपये रहा। वहीं रेवेन्यू इस दौरान 13 फीसदी बढ़कर 1496.7 करोड़ रुपये रहा।

5. टाटा कंज्यूमर (Tata Consumer)

कंपनी आज अपने जून तिमाही के नतीजे जारी करेगी। ब्रोकरेज के बीच कराए एक पोल के मुताबिक, कंपनी का जून तिमाही में रेवेन्यू 14 फीसदी बढ़ सकता है।

6. ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन (Jyoti CNC Automation)

पारेख बंधुओं ने कंपनी में अपनी 4 फीसदी हिस्सेदारी को 1,050 करोड़ रुपये में बेच दिया है।

7. ओबेरॉय रियल्टी (Oberoi Realty)

ओबेरॉय रियल्टी ने मुंबई में बांद्रा वेस्ट के कार्टर रोड पर करीब 2,576 स्क्वायर मीटर जमीन के विकास और रीडेवलपमेंट के लिए एक समझौता किया है।

8. फाइजर (Pfizer)

कंपनी का जून तिमाही में शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 61.2 प्रतिशत बढ़कर 151 करोड़ रुपये रहा। वहीं रेवेन्यू इस दौरान 5.9 फीसदी बढ़कर 563 करोड़ रुपये रहा।

9. रेस्टोरेंट ब्रांड्स एशिया (Restaurant Brands Asia)

कंपनी का जून तिमाही में 49.3 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ है, जो इसके पिछले इसी तिमाही में 50.4 करोड़ रुपये था।

10. आईटीडी सीमेंटेशन (ITD Cementation)

कंपनी को नई दिल्ली में एक रेजिडेंशियल कॉलोनी बनाने के लिए 1,237 करोड़ रुपये का एक बड़ा ऑर्डर मिला है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top