Markets

PNB हाउसिंग में ब्लॉक डील के जरिये 5% हिस्सेदारी बेच सकती है प्राइवेट इक्विटी फर्म कार्लाइल

प्राइवेट इक्विटी फर्म कार्लाइल ब्लॉक डील के जरिये पीएनबी हाउसिंग में 5 पर्सेंट हिस्सेदारी बेच सकती है। सीएनबीसी आवाज (CNBC-Awaaz) ने सूत्रों के हवाल से यह खबर दी है। कार्लाइल 1,00 करोड़ रुपये के शेयरों को बेचने की तैयारी में है और बेस प्राइस 750-1,000 रुपये के रेंज में हो सकती है। अपर प्राइस बैंड के लिहाज से देखें, तो डिस्काउंट करेंट मार्केट प्राइस के हिसाब से 4.5 पर्सेंट है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में 29 जुलाई को कंपनी का शेयर तकरीबन फ्लैट 794.90 रुपये पर बंद हुआ।

IIFL इस डील में ब्रोकर की भूमिका में हो सकती है। पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस (PNB Housing Finance) के शेयरों में इस साल अब तक ज्यादा बढ़ोतरी नहीं देखने को मिली है। इस दौरान कंपनी के शेयरों में सिर्फ 1.14 पर्सेंट की बढ़ोतरी रही है। हालांकि, पिछले एक साल में कंपनी का शेयर 25% तक ऊपर जा चुका है। कंपनी का शेयर प्राइस 52 हफ्ते के अपने हाई 913.70 रुपये से 13 पर्सेंट नीचे है।

जून तिमाही के हालिया शेयरहोल्डिंग पैटर्न से पता चलता है कि प्रमोटर होल्डिंग 28.13 पर्सेंट के पिछले स्तर पर बना हुआ है। हालांकि, म्यूचुअल फंडों ने जून तिमाही के दौरान इस स्टॉक में अपनी होल्डिंग को 3.37 पर्सेंट से बढ़ाकर 5.86 पर्सेंट कर लिया। संबंधित अवधि में FII और FPIs ने कंपनी में अपनी होल्डिंग को 25 पर्सेंट से घटाकर 17.89 पर्सेंट कर लिया।

PNB हाउसिंग ने पिछले एक साल से अपने बिजनेस मॉडल को रिटेल में बदल दिया है और अपना कॉरपोरेट लोन बुक घटा दिया है। अब कंपनी का इरादा अफोर्डेबल हाउसिंग सेगमेंट में रिटेल लोन भुगतान को बढ़ाना है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top