Uncategorized

₹280 के पार जाएगा यह शेयर, खरीदने की मची लूट, इलेक्ट्रिक बसें बनाती है कंपनी

 

Stock To Buy: अगर आप किसी क्वालिटी शेयरों पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए काम की खबर है। मार्केट एक्सपर्ट ने बस बनाने वाली कंपनी अशोक लेलैंड के शेयर (Ashok Leyland Ltd) को खरीदने की सिफारिश की है। एक्सपर्ट के मुताबिक, आने वाले दिनों में इस शेयर के भाव बढ़ेंगे और यह ₹284 पर पहुंच सकते हैं। बता दें कि आज सोमवार को कारोबार के दौरान अशोक लेलैंड के शेयर 5% तक चढ़ गए और 258.85 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे।

ब्रोकरेज ने क्या कहा

ब्रोकरेज फर्म LKP ने इस शेयर को लेकर कहा है कि ईवी मांग के कारण इस क्षेत्र में बसें मजबूत गति से बढ़ेंगी। पूंजीगत व्यय और मजबूत बुनियादी ढांचे के परिव्यय पर भारत सरकार का निरंतर जोर एमएचसीवी को वापसी का नेतृत्व करने के लिए सुनिश्चित करेगा। इसके अलावा मार्जिन प्रोफाइल में सुधार के कारण हम ₹284 के बढ़े हुए टारगेट प्राइस के साथ खरीदारी को बनाए रखते हैं।

जून तिमाही के नतीजे

हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी अशोक लेलैंड का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की पहली अप्रैल-जून तिमाही में सालाना आधार पर छह प्रतिशत की गिरावट के साथ 509 करोड़ रुपये रहा है। बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 544 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। अशोक लेलैंड ने बीते गुरुवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि जून तिमाही में उसकी कुल आमदनी बढ़कर 10,754 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले साल इसी तिमाही में 9,735 करोड़ रुपये थी। अशोक लेलैंड के चेयरमैन धीरज हिंदुजा ने कहा कि वाणिज्यिक वाहन खंड की वृद्धि की रफ्तार जारी रहने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, ‘‘कंपनी का पहली तिमाही का प्रदर्शन सभी उम्मीदों से अधिक रहा है और हम शानदार नतीजे देने में कामयाब रहे हैं।’’

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top