Markets

5 साल में 2,890% बढ़ा शेयर! अब तिमाही नतीजों के बाद लगा अपर सर्किट, रेवेन्यू में दोगुना उछाल

Zen Technologies Shares: जेन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयरों में आज 29 जुलाई को जोरदार तेजी आई और इसने अपनी 5 फीसदी की अपर सर्किट सीमा को छू लिया। कंपनी के शेयरों में यह तेजी इसके जून तिमाही के नतीजों के बाद आई है। जेन टेक्नोलॉजीज ने बताया कि जून तिमाही में उसका शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 57% बढ़कर 74.18 करोड़ रुपये रहा। वहीं इसका रेवेन्यू इस दौरान 92 फीसदी बढ़कर 253.96 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। जेन टेक्नोलॉजीज ने कहा कि पिछले कुछ सालों में सेना और दूसरे सशस्त्र बलों ने टैक्टिकल ट्रेनिंग की जरूरत पर जोर दिया है और इससे कंपनी को अपने कारोबार में मजबूत ग्रोथ की उम्मीद है।

कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में कहा, “भारत सरकार ने भारतीय वेंडरों से डिफेंस इक्विपमेंट की खरीद पर फोकस बढ़ाया है। ऐसे हम भारतीय सशस्त्र बलों के लिए पसंदीदा सप्लायर्स बनने की स्थिति में हैं।” कंपनी को नियामकीय परिस्थितियां के अनुकूल होने से भी उम्मीद है। इसमें सशस्त्र बलों में सिमुलेटरों का बढ़ता इस्तेमाल और सरकार की ओर से निर्यात का आक्रामक लक्ष्य तय करना आदि शामिल है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वित्त वर्ष 2029 तक 50,000 करोड़ रुपये के डिफेंस एक्सपोर्ट का लक्ष्य रखा है। जून तिमाही में मजबूत प्रदर्शन के बाद, कंपनी ने कहा कि उसे वित्त वर्ष 2025 के लिए 900 करोड़ रुपये के टर्नओवर के अपने लक्ष्य को पूरा करने का भरोसा है।

दोपहर 2 बजे के करीब, जेन टेक्नोलॉजीज के शेयर 5% के अपर सर्किट में 1,609.05 रुपये के भाव पर लॉक थे। सिर्फ जुलाई महीने में अब तक कंपनी के शेयरों में करीब 37 फीसदी की तेजी आ चुकी है। वहीं इस साल की शुरुआत से अबतक इसने अपने निवेशकों को 103.69 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। इससे पहले 2023 में जेन टेक्नोलॉजीज के शेयरों में 331% की बंपर तेजी आई थी।

वहीं पिछले 3 साल में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 1600 फीसदी का रिटर्न दिया है, जबकि पिछले 5 सालों में इसके शेयरों का भाव करीब 2,890 फीसदी बढ़ा है। इसका मलतब है कि अगर किसी निवेशक ने आज से 5 साल पहले इस शेयर में 1 लाख रुपये लगाए होते और आज तक उस निवेश को बेचा नहीं होता, तो आज उसके 1 लाख रुपये की वैल्यू बढ़कर करीब 30 लाख रुपये हो गई होती।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top