Uncategorized

Tech Mahindra के शेयर Q1 नतीजों के बाद 5% से ज्यादा टूटे

 

आईटी सेक्टर की कंपनी टेक महिंद्रा के शेयरों में शुक्रवार को करीब छह प्रतिशत की गिरावट आई। कंपनी की अप्रैल-जून तिमाही की इनकम में 1.2 प्रतिशत की गिरावट के बाद उसके शेयर में यह गिरावट देखी गई। सुबह 9.20 बजे के करीब कंपनी के शेयर 5 फीसदी से ज्यादा गिर गए। BSE पर शेयर 5.52 प्रतिशत गिरकर 1,445.50 रुपये पर आ गया, जबकि NSE पर यह 5.60 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1,444.25 रुपये पर बंद हुआ। Sensex और Nifty में सूचीबद्ध कंपनियों में सबसे अधिक गिरावट कंपनी के शेयर में ही आई।

हालांकि, खबर लिखे जाते समय कंपनी के शेयर में तेजी देखने को मिली। यह 0.38% की तेजी के साथ 1,535.85 के लेवल पर कारोबार करते दिखे।

अप्रैल-जून तिमाही के Financial Results

टेक महिंद्रा ने गुरुवार को शेयर बाजार को अप्रैल-जून तिमाही के फाइनेंशियल नतीजों की जानकारी दी थी। कंपनी के अनुसार, चालू वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही में उसका कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 23 प्रतिशत बढ़कर 851 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। हालांकि, इस अवधि में कंपनी का रेवेन्यू सालाना आधार पर 1.2 प्रतिशत घटकर 13,005 करोड़ रुपये रहा।

वित्तीय प्रदर्शन

टेक महिंद्रा के लिए चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही मिले-जुले परिणाम लेकर आई है। जहां एक ओर कंपनी का नेट प्रॉपिट 23 प्रतिशत बढ़ा है, वहीं दूसरी ओर रेवेन्यू में 1.2 प्रतिशत की गिरावट आई है। इस गिरावट के चलते कंपनी के शेयरों में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली। निवेशकों को इस बात पर ध्यान देना होगा कि आने वाली तिमाहियों में कंपनी का प्रदर्शन कैसा रहता है।

टेक महिंद्रा के CEO और CFO ने कही ये बात

टेक महिंद्रा के सीईओ मोहित जोशी ने कहा कि ज्यादातर क्षेत्रों में अच्छी प्रगति देखने को मिली है, जिससे आम तौर पर कमजोर रहने वाली इस तिमाही में भी राजस्व बढ़ा है और मुनाफे का प्रतिशत बढ़ा है। हम काम को पूरा करने पर फोकस कर रहे हैं और वित्त वर्ष 2027 के लिए अपने लक्ष्यों को हासिल करने की राह पर हैं।

वहीं, कंपनी के CFO रोहित आनंद ने कहा, “पहली तिमाही के नतीजे इस साल कंपनी को सही रास्ते पर लाने और हमारी लॉन्गटर्म योजनाओं के लिए अच्छी शुरुआत हैं। जैसा कि हमने अपनी रणनीतिक प्राथमिकताओं में बताया था, हमारा ध्यान लंबे समय तक स्थिर प्रदर्शन के लिए व्यापार में निवेश करने पर बना हुआ है।”

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top