Uncategorized

100 शहरों को चमकाने के ऐलान का असर, 4 दिन से तूफान की तरह बढ़ रहे ये शेयर

(Antony Waste Handling Cell ) बीते 23 जुलाई को आम बजट के बाद वाटर सप्लाई एंड मैनेजमेंट और वेस्ट मैनेजमेंट कंपनियों के शेयर को खरीदने की लूट सी मच गई। ये शेयर शुक्रवार के इंट्रा-डे कारोबार में बीएसई पर 16 प्रतिशत तक चढ़ गए। ट्रेडिंग के दौरान आयन एक्सचेंज के शेयर 16 प्रतिशत बढ़कर 767 रुपये पर पहुंच गए तो एंटनी वेस्ट हैंडलिंग सेल 11 प्रतिशत बढ़कर 902.25 रुपये पर पहुंच गया। इसी तरह ईएमएस के शेयर 14 प्रतिशत और वीए टेक वाबैग के शेयर में 6 प्रतिशत की तेजी देखी गई।

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा मंगलवार को बजट 2024-2025 की घोषणा के बाद ये स्टॉक अपने ऑल टाइम हाई पर कारोबार कर रहे हैं। पिछले चार कारोबारी दिनों में इन शेयरों में 35 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हुई है।

बजट में क्या हुआ ऐलान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने बजट भाषण में कहा कि सरकार बैंक योग्य परियोजनाओं के माध्यम से 100 बड़े शहरों के लिए जल आपूर्ति, सीवेज उपचार और ठोस अपशिष्ट प्रबंधन परियोजनाओं या सेवाओं को बढ़ावा देगी।

किस कंपनी के शेयर में कितनी तेजी

बजट घोषणा के बाद एंटनी वेस्ट हैंडलिंग सेल का शेयर प्राइस पिछले चार कारोबारी दिनों में 35 प्रतिशत बढ़ गया है। यह अपशिष्ट प्रबंधन उद्योग की लीडिंग कंपनी है। वहीं, ईएमएस के शेयरों में 30 फीसदी का उछाल आया है। अपशिष्ट प्रबंधन कंपनी का स्टॉक 4 जून को अपने पिछले महीने के निचले स्तर 392.60 रुपये से 122 प्रतिशत बढ़ गया है। वर्तमान में, स्टॉक अपने आईपीओ इश्यू प्राइस 211 रुपये से 314 प्रतिशत तक बढ़ चुका है। ईएमएस ने 21 सितंबर 2023 को शेयर बाजार में एंट्री ली थी।

वहीं, बजट के बाद आयन एक्सचेंज के शेयरों में 22 फीसदी की तेजी आई है। कंपनी में निप्पॉन इंडिया म्यूचुअल फंड की हिस्सेदारी 5.17 प्रतिशत कर है। आयन एक्सचेंज वाटर साइकल में प्री-ट्रीटमेंट से लेकर प्रोसेस वाटर ट्रीटमेंट, वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट, रीसायकल, सीवेज ट्रीटमेंट आदि के काम में सक्रिय है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top