Uncategorized

बस बनाने वाली कंपनी के शेयरों में 7% की तेजी, एक्सपर्ट ने कहा खरीद लो, 52 वीक हाई पर दाम

 

Ashok Leyland Share price: अशोक लेलैंड के शेयरों की कीमतों में आज 7 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। कंपनी ने गुरुवार को तिमाही नतीजों का ऐलान किया है। ब्रोकरेज फर्म यूबीएस ने अशोक लेलैंड की रेटिंग को अपग्रेड किया है। बता दें, आज कंपनी के शेयर 52 वीक हाई पर पहुंचने में सफल रहे हैं।

ब्रोकरेज हाउस ने दी है खरीदने की सलाह

यूबीएस रिसर्च ने 25 जुलाई को प्रकाशित अपनी रिपोर्ट में कहा है, “हमने में अशोक लेलैंड की रेटिंग को न्यूट्रल से ‘बाय’ कर दिया है।” अशोक लेलैंड की पहले रेटिंग ‘न्यूट्रल’ थी। लेकिन अब खरीदने की सलाह ब्रोकरेज हाउस की तरफ से दिया जा रहा है। बीएसई में कंपनी के शेयर आज 235 रुपये के लेवल पर खुला था। लेकिन कुछ ही देर के बाद कंपनी के शेयर 7 प्रतिशत की तेजी के साथ 248.80 रुपये के लेवल पर आ पहुंच गए थे।

कंपनी के तिमाही नतीजे कैसे रहे?

गुरुवार को कंपनी के तिमाही नतीजों ने किया ऐलान किया था। कंपनी के मीडियम और हैवी कॉमर्शियल व्हीकल्स की वैल्यूम में 8 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। कंपनी का मार्केट शेयर 30.70 प्रतिशत है। अशोक लेलैंड का बस मार्केट 33.30 प्रतिशत बढ़ा है।

कंपनी के EBITDA में इजाफा

अशोक लेलैंड का EBITDA पहली तिमाही के दौरान 11 प्रतिशत बढ़ा है। हालांकि, यह जेफरिज के अनुमान से भी 11 प्रतिशत कम है। कंपनी के नेट प्रॉफिट की बात करें तो इसमें 16 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है। यह भी जेफरिज के अनुमान से 3 प्रतिशत कम है।

अशोक लेलैंड के शेयरों की कीमतों में पिछले एक साल के दौरान 35 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने में इस स्टॉक का भाव 45.4 प्रतिशत बढ़ा है। बीएसई में कंपनी का 52 वीक लो लेवल 157.65 रुपये है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले सूझबूझ से फैसला करें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top