Markets

Sobha के शेयरों में हो सकती है बड़ी ब्लॉक डील, Anamudi Real Estates की 5% स्टेक बेचने की तैयारी

Sobha Block Deal: गोदरेज फैमिली की निजी स्वामित्व वाली आर्म अनामुडी रियल एस्टेट एलएलपी ब्लॉक डील के जरिए रियल एस्टेट कंपनी सोभा लिमिटेड में 5 फीसदी हिस्सेदारी बेच सकती है। सीएनबीसी-टीवी18 ने आज 25 जुलाई को सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक यह डील 10 करोड़ डॉलर में हो सकती है। अनामुडी रियल एस्टेट्स के पास रियल एस्टेट कंपनी में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी है। सोभा लिमिटेड के शेयरों में आज 25 जुलाई को 2.07 फीसदी की तेजी आई है। यह स्टॉक BSE पर 1862.50 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 19,920 करोड़ रुपये है।

Sobha Block Deal से जुड़ी डिटेल

रिपोर्ट के अनुसार आगे की बिक्री पर 90 दिन की लॉक-इन पीरियड होगी। डील की कीमत सोभा के शेयर के मौजूदा मार्केट प्राइस से 6 फीसदी के डिस्काउंट पर तय की गई है। सोभा लिमिटेड 2006 में भारतीय स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट हुई और दक्षिण भारत में लीडिंग प्लेयर्स में से एक है। इसकी मौजूदगी दिल्ली-एनसीआर के बाजार में है।

Sobha की बिजनेस बढ़ाने की तैयारी

सोभा लिमिटेड ने एक अग्रेसिव एक्सपेंशन प्लान तैयार की है और जल्द ही मुंबई के लग्जरी हाउसिंग मार्केट में एंट्री करेगी। इसका लक्ष्य अगले 4-5 वर्षों में एनुअल सेल बुकिंग में चार गुना से अधिक की बढ़ोतरी करके 30000 करोड़ रुपये तक पहुंचाना है।

मई में सोभा लिमिटेड के मानद चेयरमैन PNC मेनन ने कहा था कि कंपनी भविष्य की विस्तार योजनाओं का समर्थन करने के लिए अगले पांच वर्षों में अपनी इक्विटी कैपिटल को चार गुना बढ़ाकर 10,000 करोड़ रुपये करेगी और लगभग 2000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए राइट्स इश्यू लॉन्च करेगी। सोभा लिमिटेड, सोभा ग्रुप का हिस्सा है जिसकी स्थापना 1995 में PNC मेनन ने की थी। ग्रुप का सोभा रियल्टी नामक एंटिटी के तहत दुबई में रियल एस्टेट का कारोबार है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top