IPO

Trom Industries IPO: इस सोलर कंपनी का आज से खुला आईपीओ, 100 से 115 रुपये में मिल रहा शेयर, जानें बाकी डिटेल्स

Trom Industries Limited IPO: ट्रॉम इंडस्ट्रीज लिमिटेड का इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) आज 25 जुलाई से बोली के लिए खुल गया है। यह एक SME आईपीओ है, जो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होगा। निवेशक इस आईपीओ में 29 जुलाई तक बोली लगा सकेंगे। कंपनी ने अपने शेयरों के लिए 100 से 115 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। इस भाव पर कंपनी का मार्केट कैप करीब 105.74 करोड़ रुपये आएगा। ट्रॉम इंडस्ट्रीज की योजना इस आईपीओ के जरिए करीब 31.37 करोड़ रुपये जुटाने की है। कंपनी का पूरा आईपीओ नए शेयरों का है, जिसके तहत कुल 27.28 लाख नए शेयरों को बिक्री के लिए रखा जाएगा।

कंपनी ने बताया कि वह IPO से मिली राशि का इस्तेमाल एक सोलर पावर प्लांट लगाने, अपनी वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने और दूसरे सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी। 29 जुलाई को बोली का समय खत्म होने के बाद ट्रॉम इंडस्ट्रीज लिमिटेड 30 जुलाई को अपने शेयरों का अलॉटमेंट करेगी। वहीं 1 अगस्त को कंपनी के शेयर NSE SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट हो सकते हैं।

इस IPO के लिए निवेशक लॉट साइज के हिसाब से बोली लगा सकते हैं। एक लॉट में कंपनी के 1,200 शेयर होंगे। ऐसे में एक लॉट के निवेशकों को न्यूनतम 1,38,000 रुपये निवेश करने होंगे। रिटेल निवेशक न्यूनतम और अधिकतम एक लॉट साइज के लिए बोली लगा सकते हैं। वहीं अमीर निवेशक यानी HNI अधिकतम 2 लॉट साइज के लिए बोली लगा सकते हैं।

 

एंकर निवेशकों से जुटाए ₹8.93 करोड़

कंपनी ने IPO खुलने से एक दिन पहले 24 जुलाई को एंकर निवेशकों से 8.93 करोड़ रुपये जुटाए। कंपनी ने बताया कि उसके एंकर इश्यू में कुल 4 निवेशकों ने भाग लिया, जिन्हें 115 रुपये प्रति शेयर के भाव पर कुल 7,16,40 शेयर आवंटित किए गए।

Trom Industries Limited IPO GMP Today

अनलिस्टेड मार्केट में गुरुवार 25 जुलाई को, ट्रॉम इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर लगभग बिना किसी ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) के लगभग सपाट कारोबार कर रहे थे। बता दें कि ग्रे मार्केट, एक अनऑफिशियल प्लेटफॉर्म है, जहां स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग से पहले शेयरों का कारोबार होता है। अधिकतर निवेशक लिस्टिंग प्राइस का एक अंदाजा पाने के लिए ग्रे मार्केट पर नजर रखते हैं। हालांकि, इस बात की गारंटी नहीं है कि ग्रे मार्केट का अनुमान सही साबित हो।

कंपनी के बारे में

ट्रॉम इंडस्ट्रीज लिमिटेड एक सोलर EPC (इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन) कंपनी है, जो आवासीय सोलर रुफटॉप, इंडस्ट्रियल सोलर एनर्जी प्लांट्स, जमीन पर लगे सोलर एनर्जी प्लांट्स और सोलर स्ट्रीट लाइटों में विशेषज्ञता रखती है। कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो वित्त वर्ष 2024 में इसका शुद्ध मुनाफा 1885.2 फीसदी बढ़कर 5.72 करोड़ रुपये रहा था, जो इसके पिछले साल महज 28 लाख था। वहीं कंपनी का रेवेन्यू इस दौरान 125.98% बढ़कर 54.54 करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जो इसके पिछले साल 24.13 करोड़ रुपये था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top