Markets

HUDCO ने राजस्थान सरकार के साथ किया समझौता, एक साल में दे चुका है 400% का शानदार रिटर्न

पब्लिक सेक्टर की कंपनी हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HUDCO) के शेयरों में आज 24 जुलाई को 5 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर दो फीसदी की बढ़त के साथ 313.30 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी ने राजस्थान सरकार के साथ एक मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (MoU) पर हस्ताक्षर किया है। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में आज जमकर खरीदारी देखी गई।

आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 62,719 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 353.95 रुपये और 52-वीक लो 60.80 रुपये है। पिछले एक साल में स्टॉक ने 400 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है।

HUDCO का MoU बयान

HUDCO ने 24 जुलाई को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि उसने राजस्थान सरकार के साथ राज्य में हाउसिंग और अर्बन इन्फ्रॉस्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए एक MoU पर साइन किया है। कंपनी ने कहा कि यह MoU राज्य में हाउसिंग और अर्बन इन्फ्रॉस्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स के लिए अगले 5 सालों में 1,00,000 करोड़ रुपये तक की वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए दोनों पक्षों के बीच एक इन-प्रिंसिपल अरेंजमेंट है।

HUDCO ने शेयर बाजारों को बताया कि इस MoU पर कंपनी के सीएमडी संजय कुलश्रेष्ठ और राजस्थान के वित्त (बजट) विभाग के सचिव देबाशीष प्रुस्ती ने राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की मौजूदगी में हस्ताक्षर किए।

HUDCO को AMFI ने मिडकैप स्टॉक के रूप में किया अपग्रेड

हाल ही में, एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (AMFI) ने हुडको को ‘मिडकैप’ स्टॉक के रूप में वर्गीकृत किया है, जबकि पहले यह ‘स्मॉलकैप’ रुप में क्लासीफाइड था। वर्गीकरण में यह बदलाव अगस्त से लागू होगा। मिडकैप वर्गीकरण सीमा को AMFI ने संशोधित कर ₹27600 करोड़ कर दिया गया। 24 जुलाई 2024 तक हुडको का मार्केट कैप ₹62,719.53 करोड़ है। हुडको ने किफायती आवास और झुग्गी पुनर्वास पर फोकस करते हुए भारत भर में कई आवास और शहरी विकास परियोजनाओं के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top