Uncategorized

बजट से मिली सेक्टर को राहत, तेजी के भागने लगा यह चर्चित शेयर, 5% की शेयरों में उछाल

 

ITC share price: केंद्रीय वित्त मंत्री ने आज चालू वित्त वर्ष के बजट पेश किया। इस बजट जहां सरकार के फैसलों की वजह से शेयर बाजार के निवेशकों को झटका लगा है। तो वहीं गोल्ड में निवेश करने वाले लोगों को बड़ी राहत मिली है। बजट के फैसलों का असर लिस्टेड कंपनियों पर भी देखने को मिल रहा है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ताम्बूक पर लगने वाले टैक्स में कोई बदलाव नहीं किया है। इस फैसले की वजह से आईटीसी के शेयरों में तेजी देखने को मिली है।

बजट ऐलान के बाद शेयरों में तेजी

बजट ऐलान के बाद आईटीसी के शेयरों का भाव 5 प्रतिशत चढ़ गया। बीएसई में आईटीसी के शेयर सोमवार की सुबह 467.05 रुपये के लेवल पर खुले थे। लेकिन कुछ ही देर के बाद कंपनी के शेयर 5 प्रतिशत की उछाल के साथ 489.90 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया। यह आईटीसी के 52 वीक हाई 499.60 रुपये के बेहद ही करीब है। बता दें, आईटीसी का 52 वीक लो लेवल 399.30 रुपये है।

सरकार के फैसले की वजह से NCCD रेट्स 16 प्रतिशत पर बरकरार है। यही वजह है कि आज सेंसेक्स और निफ्टी 50 में आईटीसी के शेयर सबसे बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

क्या कह रहे हैं एक्सपर्ट?

5पैसा से जुड़े रुचित जैन कहते हैं, “आईटीसी के शेयरों में हाल के समय में अच्छे वैल्यूयम के साथ तेजी देखने को मिली है। इस स्टॉक का तात्कालिक सपोर्ट प्राइस 460 रुपये है।” आईटीसी को उम्मीद है कि एक बार फिर से ग्रामीण क्षेत्रों में मांग बढ़ेगी। कंपनी को गैर तम्बाकू प्रोडक्ट्स को इसका फायदा मिल सकता है। वित्त मंत्री ने ग्रामीण बजट पर विशेष ध्यान दिया है।

SAMCO सिक्योरिटीज से जुड़े टी मनीष का कहना है कि बजट में नई टैक्स रिजीम को अपनाने वाले लोगों के लिए 50,000 की जगह 75,000 रुपये का स्टैंडर्ड डिडक्शन किया है। जिसकी वजह 17,500 रुपये की बचत आम आदमी कर पाएगा। एक्सपर्ट का मानना है कि इसका फायदा एफएमसीजी कंपनियों को मिलेगा।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top