Uncategorized

208% चढ़ गया यह शेयर, खरीदने की लूट, सचिन तेंदुलकर के पास हैं कंपनी के 4 लाख शेयर

 

Azad Engineering stock: एयरोस्पेस कंपोनेंट और टर्बाइन निर्माता आजाद इंजीनियरिंग के शेयर लगातार फोकस में हैं। कंपनी के शेयर कल सोमवार को कारोबार के दौरान 2% तक चढ़ गए थे और 1618.70 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। बता दें कि आजाद इंजीनियरिंग के शेयर लिस्टिंग के बाद से लगातार चढ़ रहा था, हालांकि बाद में डिफेंस सेक्टर के इस शेयर में कुछ मुनाफावसूली हुई और यह शेयर मजबूत रैली के बाद 22.45% तक गिर गया। बता दें कि केवल 22 सेशन में 2,080 रुपये के हाई से 1,613 रुपये प्रति शेयर तक गिर गया।

क्या है डिटेल

दिसंबर 2023 में भारतीय एक्सचेंज पर 677 प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ था। यह आईपीओ प्राइस 524 रुपये के मुकाबले 29.3% प्रीमियम पर लिस्ट हुआ था। स्टॉक हाल ही में सेल-ऑफ के बावजूद, वर्तमान में IPO की कीमत से 208% ट्रेडिंग कर रहा है। अब मार्केट एक्सपर्ट भी इस शेयर पर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। घरेलू ब्रोकरेज आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का सुझाव है कि स्टॉक अपने मौजूदा डाउनट्रेंड को उलट सकता है और संभावित रूप से अपने ऊपर की ओर प्रक्षेपवक्र को फिर से शुरू कर सकता है।

ब्रोकरेज ने कहा कि पिछले पांच महीनों में कई क्षेत्रों में जबरदस्त तेजी आई है। उद्योग, विशेष रूप से एयरोस्पेस और रक्षा (ए एंड डी) ने मजबूत वृद्धि दिखाई है। कंपनी की बढ़ी हुई लागत क्षमता और उत्पाद की गुणवत्ता ने ग्राहकों से वॉलेट का एक बड़ा हिस्सा लिया है।

कंपनी के पास मजबूत ऑर्डर

बता दें कि आजाद ने हाल ही में एनर्जी सेगमेंट में जीई वर्नोवा और सीमेंस एनर्जी से विदेशी ऑर्डर जीते हैं। इसमें गैस, थर्मल, परमाणु और औद्योगिक डोमेन शामिल हैं। इसके अलावा, कंपनी को ओ एंड जी सेगमेंट में बेकर ह्यूजेस और इसकी एक सहायक कंपनी से ऑर्डर मिला है। बता दें कि आजाद इंजीनियरिंग के शेयर में सचिन तेंदुलकर का भी बड़ा दांव है। मार्च 2023 में तेंदुलकर ने 5 करोड़ रुपये का निवेश किया था। उनके पास कंपनी के करीबन 4 लाख शेयर हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top