Company

Cyient DLM Q1 Results: जून तिमाही में डबल हुआ मुनाफा, कंपनी ने जोड़े 4 नए ग्लोबल क्लाइंट्स

इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज फर्म Cyient DLM ने आज 22 जुलाई को FY25 की पहली तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर लगभग डबल हो गया है। इस अवधि में कंपनी का मुनाफा 98.1 फीसदी बढ़कर ₹10.5 करोड़ हो गया। कंपनी ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि पिछले साल की इसी तिमाही में साइएंट डीएलएम ने ₹5.3 करोड़ का नेट प्रॉफिट दर्ज किया था। कंपनी के शेयरों में आज 0.31 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 765.30 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी ने बाजार बंद होने के बाद नतीजे जारी किए हैं।

Cyient DLM का रेवेन्यू 18.7 फीसदी बढ़ा

जून तिमाही में Cyient DLM का रेवेन्यू 18.7 फीसदी बढ़कर ₹257.8 करोड़ हो गया, जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में यह ₹217.1 करोड़ था। ऑपरेटिंग लेवल पर इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही में EBITDA ₹19.9 करोड़ पर फ्लैट रहा। तिमाही में EBITDA मार्जिन 7.7% रहा, जबकि एक साल पहले की अवधि में यह 9.2% था।

Q1 में कंपनी ने अपने डिफेंस और एयरोस्पेस सेगमेंट में 79.6% और 78.1% की वृद्धि के साथ मजबूत YoY ग्रोथ दर्ज की। हालांकि, इंडस्ट्रियल सेगमेंट में मांग में कमी के कारण 81.6% की बड़ी सालाना गिरावट देखी गई, जबकि मेडटेक सेगमेंट में FY24 में इसी अवधि की तुलना में 16.1% की वृद्धि आई है। कंपनी के प्रिंटेड सर्किट बोर्ड असेंबली (PCBA) PCBA ने इंडस्ट्री सेगमेंट में उच्च हिस्सेदारी बनाए रखी। एयरोस्पेस और डिफेंस कस्टमर्स की बढ़ती मांग के कारण Cyient DLM का एक्सपोर्ट शेयर मजबूत रहा, जबकि डोमेस्टिक बिजनेस मिक्स 42% रहा, जिसमें मुख्य रूप से डिफेंस सेगमेंट का कंट्रीब्यूशन रहा।

Cyient DLM ने जोड़े 4 नए ग्लोबल क्लाइंट

Cyient DLM ने अपने पोर्टफोलियो में चार नए ग्लोबल क्लाइंट जोड़े। इनमें इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग में एक्सपर्टाइज रखने वाली एक ग्लोबल सेमीकंडक्टर कंपनी, प्रमुख ग्लोबल डिफेंस OEM से एक ट्रांसफर प्रोजेक्ट, इंटरनेशनल मार्केट के लिए डायग्नोस्टिक इक्विपमेंट डेवलप करने पर फोकस्ड एक मेडटेक कंपनी और एक बड़ी डिफेंस और एयरोस्पेस कंपनी शामिल है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top