Uncategorized

मिनी रत्न कंपनी को रेल मंत्रालय ने दिया 186 करोड़ रुपये का काम, बुलेट ट्रेन की रफ्तार से भाग रहा है भाव

 

RailTel Corporation of India Ltd Share: रेलवे सेक्टर की कंपनियों का प्रदर्शन पिछले एक साल के दौरान शानदार रहा है। पीएसयू स्टॉक रेलटेल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने अच्छी खबर साझा की है। कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि रेलवे मंत्रालय से काम मिला है। बीएसई में कंपनी के शेयर आज 1.32 प्रतिशत के साथ 523.45 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था।

कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि रेलटेल कॉरपोरेशन ऑफ लिमिटेड रेलवे मंत्रालय से काम मिला है। इस काम के लिए 186.81 करोड़ रुपये का भुगतान मिलेगा।

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन शानदार

बीते एक साल में कंपनी के शेयरों का प्रदर्शन शानदार रहा है। इस दौरान पोजीशनल निवेशकों को 237 प्रतिशत का लाभ मिला है। वहीं, 3 महीने में स्टॉक का भाव 43,70 प्रतिशत बढ़ा है। वहीं, एक महीने में कंपनी के शेयरों की कीमतों में 10 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

कंपनी की वित्तीय स्थिति कैसी है?

जनवरी से मार्च 2024 के दौरान कंपनी का प्रॉफिट 77.53 करोड़ रुपये रहा था। जोकि सालाना आधार पर 3 प्रतिशत अधिक रहा है। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 75.24 करोड़ रुपये रहा था। मिनी रत्न कंपनी की कुल इनकम मार्च तिमाही के दौरान 852 करोड़ रुपये रहा था।

पिछले वित्त वर्ष की बात करें तो रेलटेल कॉरपोरेशन लिमिटेड की कुल कमाई 2622 करोड़ रुपये रहा था। इस दौरान प्रॉफिट (टैक्स भुगतान के बाद) 246 करोड़ रुपये रहा था। जोकि सालाना आधार पर 31 प्रतिशत अधिक है।

इस कंपनी में सरकार की हिस्सेदारी 72.80 प्रतिशत की है। वहीं, पब्लिक के पास 22.14 प्रतिशत हिस्सा है। विदेशी निवेशकों ने भी कंपनी के शेयरों को होल्ड किया है। एफआईआई के पास मार्च तिमाही तक 2.15 प्रतिशत हिस्सा था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top