Markets

ITC के शेयरों में 15% की रैली की उम्मीद, जानिए क्यों बुलिश हैं ब्रोकरेज फर्म

FMCG सेक्टर की दिग्गज कंपनी ITC के शेयरों पर ब्रोकरेज फर्म बुलिश नजर आ रहे हैं। ब्रोकरेज फर्म Macquarie ने मंगलवार को केंद्रीय बजट की घोषणा से ठीक एक दिन पहले आईटीसी लिमिटेड पर “आउटपरफॉर्म” रेटिंग के साथ कवरेज शुरू किया है। कंपनी के शेयरों में आज 1.69 फीसदी की गिरावट आई है और यह स्टॉक BSE पर 466.30 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप घटकर 5.82 लाख करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 499.60 रुपये और 52-वीक लो 399.30 रुपये है।

ITC के शेयरों के लिए कितना है टारगेट

ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि सिगरेट बिजनेस में ग्रोथ की गुंजाइश होने के कारण ITC के शेयर 535 रुपये के लेवल को छू सकते हैं। Macquarie ने आईटीसी के शेयरों के लिए 535 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। इसका मतलब है कि आज की क्लोजिंग प्राइस के हिसाब से कंपनी के शेयरों में करीब 15 फीसदी की रैली की संभावना है।

ब्रोकरेज को ITC के सिगरेट बिजनेस में ग्रोथ की उम्मीद

ब्रोकरेज ने अपने नोट में लिखा है कि ITC के सिगरेट बिजनेस में और ग्रोथ की संभावना है। रेवेन्यू के मामले में सिगरेट ITC के लिए सबसे बड़ा बिजनेस बना हुआ है। Macquarie के नोट के अनुसार अगले 10 वर्षों में ITC का नॉन-सिगरेट EBIT कंपनी के कुल EBIT का 35% से 40% तक बढ़ सकता है, जो कि वर्तमान में 20% है। ब्रोकरेज का मानना ​​है कि वित्तीय वर्ष 2025 और 2027 के बीच ITC की अर्निंग पर शेयर (EPS) 11% की CAGR से बढ़ेगी।

ब्रोकरेज ने ITC के लिए FMCG बिजनेस का वैल्यूएशन एक साल के फॉरवर्ड प्राइस-टू-अर्निंग के 45 गुना और सिगरेट बिजनेस का मूल्यांकन एक साल के फॉरवर्ड प्राइस-टू-अर्निंग के 20 गुना पर किया है। आईटीसी पर कवरेज करने वाले 39 एनालिस्ट्स में से 35 ने स्टॉक पर “Buy” रेटिंग दी है, जबकि दो एनालिस्ट्स ने स्टॉक पर “होल्ड” और “सेल” रेटिंग दी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top