Uncategorized

इस कंपनी के शेयर खरीदने टूट पड़े निवेशक, 13% चढ़ गया भाव, गूगल के साथ डील का असर

 

Stock Market: अनंत राज के शेयर (Anant Raj shares) आज सोमवार को कारोबार के दौरान फोकस में रहे। कंपनी के शेयर 13% चढ़कर 540 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी डील है। दरअसल, अनंत राज की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ने अमेरिकी ग्लोबल टेक्नोलॉजी दिग्गज गूगल एलएलसी के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। इस समझौते के तहत, कंपनी विभिन्न प्रकार के पब्लिक और प्राइवेट कारोबारों के लिए डेटा सेंटर इन्फ्रास्ट्रक्चर, डीसी प्रबंधित सेवाओं और क्लाउड प्लेटफॉर्म देने की प्रभारी होगी। यह संभावित ग्राहकों के लिए नोवल टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन भी प्रोवाइड करेगा।

कंपनी ने क्या कहा?

फर्म ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि पार्टियां ग्राहकों को डेटा इंफ्रास्ट्रक्चर, प्रोडक्टिविटी और डिफेंस के लिए उद्देश्य-निर्मित अल-इन्फ्यूज्ड सॉल्यूशन बनाने में मदद करने के लिए मिलकर काम करेंगी। अनंत राज क्लाउड प्राइवेट लिमिटेड मानेसर, राय और पंचकूला में 300 मेगावाट आईटी लोड के साथ डेटा सेंटर बना रहा है। मानेसर में पहला चरण पूरा हो गया है।

शेयरों के हाल

अनंत राज का शेयर आज बीएसई पर 511.90 रुपये पर खुला, स्टॉक ने 540 रुपये का इंट्राडे हाई और 496.30 रुपये का इंट्राडे लो छुआ। trendlyne.com के अनुसार, अनंत राजशेयर की कीमत सालभर में 173.1% चढ़ गई। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 551.95 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 180.85 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 17,468.91 करोड़ रुपये है।

ब्रोकरेज की राय

एंजेल वन के इक्विटी टेक्निकल और डेरिवेटिव एनालिस्ट राजेश भोसले के मुताबिक, अनंत राज के शेयर प्राइसेज में सुबह के सत्र में मजबूत वॉल्यूम-बेस्ड ट्रैक्शन देखा गया है और पिछले हफ्ते की कीमत में सुधार के बाद इनमें प्राइमरी अपट्रेंड फिर से शुरू हो गया है। इसका 560-580 अगला प्रतिरोध होगा।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, भारत दुनिया की दूसरी सबसे तेजी से बढ़ती डिजिटल अर्थव्यवस्था है, जिसके परिणामस्वरूप डेटा सेंटर क्षेत्र में पर्याप्त विकास हुआ है। क्लाउड खर्च 30% की सीएजीआर से बढ़ने की भविष्यवाणी की गई है। Q4FY24 आय सम्मेलन के दौरान, अनंत राज ने घोषणा की कि उसने क्लाउड सेवाएं प्रदान करने के लिए अपने डेटा सेंटर भागीदारों में से एक TCIL के साथ एक नया सौदा किया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top