Markets

Anant Raj Share: अनंत राज के शेयरों में 10% की तूफानी तेजी, कंपनी ने Google के साथ साझेदारी का किया ऐलान

Anant Raj Share Price: रियल एस्टेट सेक्टर की कंपनी अनंत राज के शेयरों में आज 22 जुलाई को तूफानी तेजी देखी गई। कंपनी के शेयर 10 फीसदी उछलकर 540.75 रुपये के स्तर पर पहुंच गए। यह तेजी इस खबर के बाद आई कि इसकी एक सब्सिडियरी फर्म ने दिग्गज अमेरिकी टेक कंपनी गूगल (Google) के साथ साझेदारी का ऐलान किया है। कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बताया कि अनंत राज की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अनंत राज क्लाउड प्राइवेट लिमिटेड ने गूगल LLC के साथ एक मेमोरंडम ऑफ एसोसिएशन (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं।

इस समझौते के मुताबिक, दोनो फर्में विभिन्न पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों के लिए डेटा सेंटर इंफ्रास्ट्रक्चर, डेटा सेंटर को मैनेज करने से जुड़ी सेवाएं और क्लाउड प्लेटफॉर्म मुहैया कराने के लिए सहयोगी करेंगी।

MoU के जरिए, दोनों कंपनियां संभावित ग्राहकों के लिए इनोवेटिव टेक्नोलॉजिकल सॉल्यूशंस विकसित करने का भी इराद रखती हैं। दोनों पक्ष डेटा इंफ्रास्ट्रक्चर, प्रोडक्टिविटी और सिक्योरिटी के उद्देश्य से बनाए गए AI-आधारित सॉल्यूशंस के लिए भी मिलकर काम करेंगे। अनंत राज ने MoU के लिए न तो कोई वित्तीय आंकड़ा और न ही कोई समयसीमा बताई है।

NSE पर सुबह 11.45 बजे के करीब, कंपनी के शेयर 7.71 फीसदी की तेजी के साथ 517.75 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 73.59 फीसदी की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को 173.13 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

इस शेयर का 52-हफ्तों का उच्चतम स्तर 551.95 रुपये था, जो इसने 9 जुलाई 2024 को छुआ था। वहीं इसका 52-हफ्तों का निचला स्तर 180.85 रुपये है, जो इसने 11 अगस्त 2023 को छुआ था। फिलहाल कंपनी के शेयर अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर से 8.61 प्रतिशत नीचे और अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर से 178.91 प्रतिशत ऊपर कारोबार कर रहे हैं।

जून तिमाही के अंत तक, अनंत राज के प्रमोटरों के पास कंपनी में 60% हिस्सेदारी थी। वहीं घरेलू म्यूचुअल फंडों के पास कंपनी की करीब 4.5% हिस्सेदारी थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top