Markets

Multibagger stock: 3 साल में 700% रिटर्न, ज्वेलरी कंपनी ने Q1 में पेश किए मजबूत नतीजे

अगर आप निवेश के लिए किसी बेहतर स्टॉक की तलाश में हैं तो ज्वेलरी कंपनी डीपी आभूषण (D P Abhushan) के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। इस कंपनी ने अपने निवेशकों को पिछले कुछ सालों में तगड़ा रिटर्न दिया है। हाल ही में कंपनी ने FY25 की पहली तिमाही में मजबूत नतीजे जारी किए हैं। बीते शुक्रवार को यह शेयर NSE पर 3.01 फीसदी की गिरावट के साथ 1349.95 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 3,004 करोड़ रुपये है। इसके अलावा, स्टॉक का 52-वीक हाई 1454.05 रुपये और 52-वीक लो 255 रुपये है।

कैसे रहे D P Abhushan के तिमाही नतीजे

DP Abhushan ने FY25 की पहली तिमाही में 505 करोड़ रुपये का कुल रेवेन्यू दर्ज किया, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में ₹471 करोड़ के कुल रेवेन्यू के मुकाबले लगभग 7 फीसदी अधिक है। आभूषण ब्रांड ने ₹38 करोड़ का EBITDA दर्ज किया, जो Q1FY24 में इसके ₹25 करोड़ EBITDA से लगभग 52 फीसदी अधिक है। कंपनी का EBITDA मार्जिन बढ़कर 8 फीसदी हो गया, जो पिछली तिमाही Q4FY24 से दोगुना है। Q1FY25 में कंपनी का PAT ₹25 करोड़ रहा, जबकि Q1FY24 में यह ₹16 करोड़ था, जो 60 फीसदी की मजबूत सालाना वृद्धि है।

 

D P Abhushan के नतीजों पर मैनेजिंग डायरेक्टर ने क्या कहा?

2024 की पहली तिमाही के नतीजों पर टिप्पणी करते हुए डीपी आभूषण के मैनेजिंग डायरेक्टर संतोष कटारिया ने कहा, “हमें तिमाही के लिए शानदार प्रदर्शन की रिपोर्ट करते हुए खुशी हो रही है, जिसमें 7 फीसदी की शानदार रेवेन्यू ग्रोथ और 60 फीसदी की इंप्रेसिव प्रॉफिट ग्रोथ शामिल है। भोपाल स्टोर एक अहम रेवेन्यू चालक के रूप में उभरा है, जिसने असाधारण 18 फीसदी की सालाना ग्रोथ हासिल की है। उज्जैन और इंदौर ने भी 17 फीसदी और 12 फीसदी की वृद्धि दर के साथ अहम योगदान दिया।”

D P Abhushan की बिजनेस बढ़ाने की योजना

कटारिया ने आगे कहा, “आगे की ओर हमारा आउटलुक सकारात्मक बना हुआ है क्योंकि हम अपने बिजनेस ऑपरेशन को मजबूत करने और मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और गुजरात में रणनीतिक रूप से विस्तार करने के लिए ठोस प्रयास कर रहे हैं, जिससे बढ़ती क्रय शक्ति वाले उभरते बाजारों का लाभ उठाया जा सके। हमारा लक्ष्य शादी में पहनने के लिए हाई क्वालिटी वाले आइटम पेश करके हीरे जड़े आभूषणों की हिस्सेदारी को बढ़ाना है, जो वर्तमान में 6 फीसदी है।”

कैसा रहा है D P Abhushan के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में डीपी आभूषण के शेयरों में 10 फीसदी से अधिक की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 101 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 380 फीसदी का शानदार रिटर्न मिला है। पिछले दो सालों में स्टॉक ने 247 फीसदी का तगड़ा मुनाफा कराया है। इतना ही नहीं, पिछले तीन सालों में स्टॉक में करीब 700 फीसदी की शानदार तेजी आई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top