Uncategorized

Microsoft Outage: 44 म्यूचुअल फंड्स में से केवल 5 का कामकाज प्रभावित हुआ- AMFI

 

Microsoft Outage: शुक्रवार को दुनियाभर में माइक्रोसॉफ्ट की सिस्टम में आई खामियों का असर देखने को मिला. एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स यानी AMFI की तरफ से जो स्टेटमेंट जारी किया गया है उसके मुताबिक, 44 म्यूचुअल फंड्स में से केवल 5 में कामकाज प्रभावित हुआ. जहां दिक्कत आई उन्होंने इसे कामकाज के दौरान दिन में ही सुलझा लिया था. कुल मिलाकर म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री पर इसका असर बहुत कम देखने को मिला है.

दुनियाभार में दिखा Microsoft Outage का असर

Microsoft Outage से सभी शेयर बाजार और निपटान निगम अप्रभावित रहे. शेयर बाजारों ने शनिवार को एक संयुक्त बयान में यह बात कही. दुनिया भर में शुक्रवार को माइक्रोसॉफ्ट की प्रणाली में व्यवधान के चलते संकट का सामना करना पड़ा. इस तकनीकी गड़बड़ी ने वैश्विक स्तर पर विभिन्न क्षेत्रों में व्यवधान पैदा किया है. शेयर बाजारों ने बयान में कहा, ”भारत में, सभी एक्सचेंज और निपटान निगम बिना किसी बाधा के काम करते रहे.”

NSE, BSE के कामकाज पर कोई असर नहीं

NSE के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ”एनएसई (नेशनल स्टॉक एक्सचेंज) और एनसीएल (NSE क्लियरिंग लिमिटेड) आज सामान्य रूप से काम कर रहे हैं.” BSE के प्रवक्ता ने कहा, ”एक्सचेंज माइक्रोसॉफ्ट की समस्या के कारण प्रभावित नहीं है. हमारा संचालन सामान्य रूप से चल रहा है.”

कई ब्रोकरेज के कामकाज प्रभावित हुए

हालांकि,  इस संकट ने 5पैसा, IIFL सिक्योरिटीज और Angel One सहित कई ब्रोकरेज को प्रभावित किया. व्यापक वैश्विक कंप्यूटर संकट से प्रभावित अन्य ब्रोकर में Motilal Oswal और Edelweiss Mutual Fund शामिल हैं. बाद में कुछ ब्रोकरेज ने कहा कि प्रणाली बहाल कर दी हई है और सही तरह से काम कर रही है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top