Uncategorized

रिलायंस इंडस्ट्रीज के नेट प्रॉफिट में 5% गिरावट, रेवन्यू में 12% का इजाफा, सोमवार को शेयरों में दिखेगा असर

 

Reliance Industries Ltd Q1 Result: अरबपति बिजनेस मैन मुकेश अंबानी की अगुवाई रिलायंस इंडस्ट्रीज ने तिमाही नतीजों का ऐलान कर दिया है। कंपनी का रेवन्यू 2.36 लाख करोड़ रुपये रहा था। सालाना आधार पर कंपनी के रेवन्यू में 12 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी का रेवन्यू 210831 करोड़ रुपये रहा था। कंपनी के शेयर 1.92 प्रतिशत की तेजी के साथ 3109.50 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था।

रिलायंस के नेट प्रॉफिट में गिरावट

कंपनी के नेट प्रॉफिट में गिरावट देखने को मिली है। अप्रैल से जून के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज का नेट प्रॉफिट 15,138 करोड़ रुपये रहा था। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का 16,011 करोड़ रुपये का रहा था। सालाना आधार पर कंपनी के नेट प्रॉफिट में 5.4 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। इससे पहले से जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 18,951 करोड़ रुपये रहा था। तिमाही दर तिमाही के आधार पर देखें नेट प्रॉफिट में 20 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है।

कंपनी का EBITDA जून तिमाही में 40,922 करोड़ रुपये रहा था। जोकि पिछले फाइनेंशियल ईयर की पहली तिमाही की तुलना में 40,385 करोड़ रुपये रहा था। सालाना आधार पर EBITDA में दो प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

तिमाही नतीजों पर क्या बोले मुकेश अंबानी

तिमाही नतीजों पर मुकेश अंबानी ने कहा कि सालाना आधार पर डिजिटल सर्विसेज में तेजी का सिलसिला बरकरा है। जियो भारत के 85 प्रतिशत हिस्से में 5जी नेटवर्क पहुंचा रहा है। साथ नए उपभोक्ताओं को आकर्षित करने में सफल भी रहा है।

मुकेश अंबानी ने कहा कि रिटेल बिजनेस में पिछले साल की तुलना में तेज इजाफा देखने को मिला है। ऑयल और गैस सेगमेंट में ग्रोथ की सिलसिला जारी है। मुकेश अंबानी ने बाताया कि न्यूज एनर्जी के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने ठोस कदम उठाए हैं। इन प्रोजेक्ट्स के पूरा होने पर एक विश्व स्तरीय ग्रीन एनर्जी एकोसिस्टम तैयार होगा।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top