Uncategorized

जहाज बनाने वाली कंपनी पर फिदा म्यूचुअल फंड्स, शेयर बना तूफान, एक्सपर्ट बुलिश

जहाज बनाने वाली कंपनी पर फिदा म्यूचुअल फंड्स, शेयर बना तूफान, एक्सपर्ट बुलिश

 

Cochin Shipyard share: डिफेंस सेक्टर से जुड़ी कंपनी-कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड के शेयरों में मंगलवार को तूफानी तेजी थी। यह शेयर लगातार तीसरे दिन बढ़त के साथ रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को शेयरों में 15% की बढ़ोतरी हुई और भाव 1279 रुपये तक जा पहुंचा। यह शेयर की एक महीने में इंट्रा-डे की सबसे बड़ी बढ़त है। बता दें कि कोचीन शिपयार्ड शिप यानी पानी जहाज के कारोबार में लगी हुई है।

शेयर में कब कितनी तेजी

बता दें कि कोचीन शिपयार्ड के शेयरों में अप्रैल महीने में अब तक लगभग 40% की बढ़ोतरी हुई है। मार्च में यह शेयर सुस्त रहा था तो फरवरी में 4% की गिरावट दर्ज की गई। वहीं, इस साल जनवरी में 35% की तेजी थी। यह शेयर साल 2024 में अब तक लगभग 80% चढ़ चुका है। यह शेयर 2023 में 153% और 2022 में 50% का पॉजिटिव रिटर्न दे चुका है।

म्यूचुअल फंड्स ने बढ़ाई हिस्सेदारी

कोचीन शिपयार्ड पर भारत के घरेलू म्यूचुअल फंड्स ने भरोसा बढ़ाया है। बीएसई पर हालिया शेयरहोल्डिंग पैटर्न के आधार पर कोचीन शिपयार्ड में 12 फंडों की 2.13% हिस्सेदारी है। दिसंबर तिमाही में सिर्फ नौ म्यूचुअल फंड्स थे, यह 1.87% हिस्सेदारी के बराबर है। निप्पॉन लाइफ इंडिया वह फंड है जिसकी कंपनी में 1% से अधिक हिस्सेदारी है। हालांकि, यह हिस्सेदारी पहले के 1.76% से मामूली कम होकर 1.67% हो गई है।

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने भी मार्च में कोचीन शिपयार्ड में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 5.23% कर ली है। यह दिसंबर में 4.1% थी। मार्च के दौरान कोचीन शिपयार्ड में खुदरा हिस्सेदारी 16.16% पर स्थिर रही, जो दिसंबर में 16.87% थी।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

ट्रेडबुल्स सिक्योरिटीज के सच्चितानंद उत्तेकर के मुताबिक कोचीन शिपयार्ड में आगे भी तेजी की संभावना है और अगले दो महीने में ₹1400 तक जा सकता है। इसके बाद ₹1520 तक जाने का अनुमान है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top