Business

LTIMindtree ब्राजील में स्थापित करेगी सब्सिडियरी कंपनी, 10 लाख डॉलर के शुरुआती निवेश की तैयारी

भारत की छठी सबसे बड़ी आईटी कंपनी LTIMindtree ब्राजील में पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी स्थापित करने जा रही है। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने आज 17 जुलाई को इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इसके तहत कंपनी ब्राजील में 10 लाख डॉलर का शुरुआती निवेश करेगी, जिसे एक या अधिक किस्तों में किया जाएगा। आईटी कंपनी ने आज अपने तिमाही नतीजों की घोषणा भी की है। FY25 की जून तिमाही में इसका कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 1.5 फीसदी घट गया है। हालांकि, रेवेन्यू में 5 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई।

LTIMindtree का बयान

LTIMindtree ने स्टॉक एक्सचेंज को दी गई सूचना में कहा, “बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने ब्राजील में एक पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी की स्थापना को मंजूरी दे दी है, जिसमें एक या अधिक किस्तों में 10 लाख अमेरिकी डॉलर का शुरुआती निवेश किया जाएगा।”

 

LTIMindtree के तिमाही नतीजे

LTIMindtree का नेट प्रॉफिट जून तिमाही में 1.5 फीसदी घटकर 1135 करोड़ रुपये हो गया है। हालांकि, तिमाही आधार पर इसमें 3 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी ने 1152 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था। कंपनी का रेवेन्यू तिमाही के दौरान सालाना आधार पर 5 फीसदी बढ़कर 9,142 करोड़ रुपये हो गया है। पिछले साल की समान तिमाही में यह आंकड़ा 8,702 करोड़ रुपये है।

EBIT मार्जिन या ऑपरेटिंग मार्जिन पिछली तिमाही के 14.7 फीसदी से तिमाही आधार पर बढ़कर 15 फीसदी हो गया, जो मनीकंट्रोल के 15 फीसदी के अनुमान के मुताबिक है। पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में ऑपरेटिंग मार्जिन 16.7 फीसदी था।

LTIMindtree के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 31 मार्च 2024 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए 1 रुपये फेस वैल्यू वाले प्रत्येक इक्विटी शेयर पर 45 रुपये का फाइनल डिविडेंड देने की सिफारिश की थी। 26 जून 2024 को आयोजित एनुअल जनरल मीटिंग में शेयरधारकों द्वारा इसे मंजूरी दी गई और इसके बाद तिमाही के अंत से पहले भुगतान किया गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top