Uncategorized

दिवालिया हुई यह पावर कंपनी, खबर आते ही शेयर बेचने की लगी होड़, ₹9 पर आ गया भाव

 

जीवीके पावर एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के शेयर में 5% का लोअर सर्किट लगा।

GVKPIL Share: जीवीके पावर एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (जीवीकेपीआईएल) के शेयर आज मंगलवार को फोकस में हैं। कंपनी के शेयरों में बड़ी गिरावट आई है। जीवीकेपीआईएल के शेयर में आज 5% का लोअर सर्किट लग गया और यह शेयर 9.64 रुपये के इंट्रा डे लो पर पहुंच गया था। शेयरों में इस गिरावट के पीछे एक खबर है। दरअसल, नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) की हैदराबाद पीठ ने जीवीके पावर एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (जीवीकेपीआईएल) को दिवालिया घोषित कर दिया है। यह मामला 18,000 करोड़ रुपये के लोन के भुगतान में डिफॉल्ट का है। NCLT ने आईसीआईसीआई बैंक और कुछ अन्य लेंडर्स को 18,000 करोड़ रुपये (ब्याज सहित) के लोन के भुगतान में डिफॉल्ट होने पर कॉर्पोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया (सीआईआरपी) शुरू की है। बता दें कि GVKPIL, GVK समूह की प्रमुख कंपनी है।

क्या है डिटेल

बता दें कि यह कर्ज एक दशक पहले जीवीके कोल डेवलपर्स (सिंगापुर) पीटीई लिमिटेड द्वारा लिया गया था, जिसके लिए जीवीकेपीआईएल गारंटर था। राजीव भारद्वाज, सदस्य (न्यायिक) और संजय पुरी सदस्य (तकनीकी) की एनसीएलटी पीठ ने 2022 में आईसीआईसीआई द्वारा दायर एक याचिका पर 12 जुलाई को आदेश सुनाया, जो कल यानी 15 जुलाई को जारी किया गया था।

शेयरों के हाल

बता दें कि कंपनी के शेयर का 52 वीक का हाई प्राइस 17 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 2.42 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 1,522.36 करोड़ रुपये है। पिछले एक साल में यह शेयर 270% का मुनाफा दिया है। इस दौरान इसकी कीमत 2 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गई है। बता दें कि बीएसई और एनएसई ने जीवीके पावर की सिक्योरिटीज को दीर्घकालिक एएसएम (अतिरिक्त निगरानी उपाय) ढांचे के तहत रखा है। निवेशकों को शेयर की कीमतों में उच्च अस्थिरता के बारे में सावधान करने के लिए एक्सचेंज शेयरों को अल्पकालिक या दीर्घकालिक एएसएम ढांचे में डालते हैं। आपको बता दें कि जीवीके इंडस्ट्रीज लिमिटेड एक भारतीय समूह है जिसका मुख्यालय हैदराबाद में है। यह एनर्जी, हवाई अड्डे, हॉस्पिटैलिटी, परिवहन, रियल एस्टेट, फार्मास्यूटिकल्स और प्रौद्योगिकी समेत कई सेक्टर में सक्रिय है। बता

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top