Company

SpiceJet Q4 Results: नेट प्रॉफिट 6 गुना बढ़कर हुआ 119 करोड़ रुपये, शेयरों में 7% का उछाल

प्राइवेट सेक्टर की एयरलाइन स्पाइसजेट लिमिटेड ने आज 15 जुलाई को वित्त वर्ष 2024 की जनवरी-मार्च तिमाही के नतीजे जारी किए हैं। मार्च तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट छह गुना बढ़कर 119 करोड़ रुपये हो गया है। एविएशन फर्म ने पिछले वर्ष की समान अवधि में ₹17 करोड़ का नेट प्रॉफिट दर्ज किया था। EBITDA के आधार पर Q4 में प्रॉफिट ₹386 करोड़ रहा, जो Q4FY23 में ₹344 करोड़ से अधिक है। कंपनी के शेयरों में आज 7.71 फीसदी की मजबूत रैली देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 55.89 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 4434.34 करोड़ रुपये है।

कुल मिलाकर इस साल एविएशन फर्म ने अपने घाटे में लगभग 73% की कमी की है। इसने पिछले वित्त वर्ष में 1503 करोड़ रुपये के शुद्ध घाटे की तुलना में ₹409 करोड़ का पोस्ट-टैक्स लॉस दर्ज किया।

नतीजों पर टिप्पणी करते हुए स्पाइसजेट के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह ने कहा, “नतीजे ऑपरेशनल एफिशिएंसी बढ़ाने के हमारे अथक प्रयासों और कंपनी की किस्मत बदलने के हमारे कमिटमेंट को दिखाता हैं।” नए फंड जुटाने के मुद्दे पर सिंह ने कहा, “हम अपने ग्रोथ प्लान्स को और मजबूत करने और इंडियन एविएशन मार्केट में बढ़ती मांग का लाभ उठाने के लिए नए फंड जुटाने के अवसर तलाश रहे हैं।”

इस वर्ष जनवरी में स्पाइसजेट को बीएसई से 2242 करोड़ रुपये के पूंजी निवेश के लिए सैद्धांतिक मंजूरी मिली थी और उसने दो किस्तों में प्रेफरेंशियल इश्यू के तहत 1060 करोड़ रुपये जुटाए थे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top