Markets

बजट में कैपिटल गेंस टैक्स पर रहेगी नजर, TCS के लिए खराब दौर खत्म होने के संकेत : दिनशॉ ईरानी

Union boudgt 2024 : बजट और बाजार पर खास चर्चा के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के साथ आज जुड़े हेलिओस इंडिया (Helios India) के CEO दिनशॉ ईरानी। दिनशॉ ईरानी बाजार को करीब 3 दशक से ट्रैक कर रहे हैं। दिनशॉ ईरानी के सफर पर नजर डालें तो ये14 साल तक आर्टेमिस एडवाइजर्स (Artemis Advisors) के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर रहे हैं। ये 2003-04 के दौरान शेयरखान में पोर्टफोलियो मैनेजर रहे। दिनशॉ ईरानी एलायंस कैपिटल (Alliance Capital) में 3 साल तक वाइस प्रेसिडेंट रहे हैं। Sun F&C MF और लॉएड सिक्योरिटीज में भी रहे।

FMCG के लिए दिक्कतें अभी खत्म नहीं

मौजूदा बाजार में उनकी क्या रणनीति है इस पर बात करते हुए दिनशॉ ईरानी ने कहा कि बजट में कैपिटल गेंस टैक्स पर नजर रहेगी। बाजार के लिए कैपिटल गेंस टैक्स ज्यादा अहम है। बजट में सरकारी कैपेक्स पर भी नजर रहेगी। FMCG के लिए दिक्कतें अभी खत्म नहीं हुई हैं। रुरल में FMCG डिमांड में सुधार आई है। अर्बन में अभी भी सुस्ती है।

TCS के लिए खराब दौर खत्म होने के संकेत

आईटी शेयरों पर बात करते हुए दिनशॉ ईरानी ने कहा कि 7 तिमाही के बाद TCS ने नए लोग की भर्ती शुरू कर दी है। IT में दूसरों की तुलना में TCS काफी पसंद है। TCS के लिए खराब दौर खत्म होने के संकेत है।

फार्मा सेक्टर में निवेश के लिए थोड़ा इंतजार करें

फार्मा सेक्टर पर बात करते हुए दिनशॉ ईरानी ने कहा कि घरेलू बिजनेस वाली फार्मा कंपनियां बेहतर दिख रही है। फार्मा सेक्टर में निवेश के लिए थोड़ा इंतजार करें। दिनशॉ का मानना है कि आगे चलकर मैन्युफैक्चरिंग में निवेश के बड़े मौके बन सकते हैं। दिनशॉ ने बताया कि उन्होंने डिफेंस शेयरों में पोजीशन हल्का किया है। ऊंचे वैल्युएशन के चलते रेलवे शेयरों से दूर हैं। उनका मानना है कि पावर सेक्टर में एक्शन बढ़ सकता है। फाइनेंस कंपनियों पर भी काफी भरोसा है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top