Uncategorized

SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दिया झटका, बढ़ जाएगी अब आपकी EMI, MCLR में हुआ इजाफा

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने MCLR Rate में इजाफा किया है।

State Bank of India MCLR Rate: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के करोड़ों ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है। एसबीआई ने MCLR रेट में इजाफा किया है। नई दरें 15 जुलाई 2024 से प्रभावी हो गई हैं। एसबीआई के ग्राहकों की ईएमआई इस इजाफे के साथ बढ़ जाएगी। बता दें, एसबीआई ने MCLR रेट को 0.10 प्रतिशत बढ़ाया है।

क्या है नई MCLR रेट?

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का बेस लैंडिग रेट MCLR इजाफे के बाद 8.10 प्रतिशत से 9 प्रतिशत तक हो गया है। ओवरनाइट MCLR रेट 8.10 प्रतिशत हो गया है। 1 महीने का MCLR रेट 8.35 प्रतिशत, 3 महीने का MCLR रेट 8.40 प्रतिशत, 6 महीने का MCLR रेट 8.75 प्रतिशत और 1 साल का MCLR रेट 8.85 प्रतिशत हो गया है। वहीं, 1 साल के लिए MCLR रेट 8.85 प्रतिशत 2 साल और 3 साल का MCLR रेट क्रमशः 8.95 प्रतिशत और 9 प्रतिशत है।

बता दें, 3 महीने, 6 महीने और 2 साल के लोन के लिए MCLR रेट में 0.10 प्रतिशत का इजाफा किया गया है।

क्या होता है MCLR रेट?

MCLR रेट वह दर होती है जिससे कम पर बैंक किसी को लोन नहीं दे सकता है। अधिकतर रिटेल लोन, होम लोन और ऑटो लोन MCLR रेट से जुड़ा होता था। आने वाले समय में ईएमआई में इजाफा देखने को मिल सकता है।

अगर आपका 10 लाख रुपये का होम लोन एक साल की एमसीएलआर से जुड़े ब्याज दर पर है। जो पहले यह 8.75 प्रतिशत था। अब यह बढ़कर 8.85 प्रतिशत हो गया है। हमें एक बात ध्यान रखना चाहिए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने एक बार फिर से रेपो-रेट में बदलाव नहीं किया है।

एसबीआई का क्या एफडी रेट्स

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 7 दिन से 10 साल तक की एफडी पर 4 प्रतिशत से 7.50 प्रतिशत तक ब्याज दिया जाता है। बता दें, 2 साल से 3 साल से कम की एफडी पर 7.50 प्रतिशत ब्याज मिलता है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top