Markets

Cochin Shipyard के शेयरों में 10% की दमदार रैली, MF और FPI ने बढ़ाई हिस्सेदारी

Moneycontrol - Hindi Business News

Cochin Shipyard share price : कोचिन शिपयार्ड के शेयरों में आज 23 अप्रैल को 10 फीसदी से अधिक की दमदार रैली देखी गई। इस समय यह स्टॉक BSE पर 8.87 फीसदी की बढ़त के साथ 1203.15 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। वहीं, इंट्राडे में स्टॉक ने 1225 रुपये के 52-वीक हाई को छू लिया। यह लगातार तीसरा दिन है जब कंपनी के शेयरों में उछाल आया है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 31,634 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक लो 234.53 रुपये है। पिछले एक महीने में ही कोचिन शिपयार्ड के शेयर 34 फीसदी भाग चुके हैं।

Cochin Shipyard में म्यूचुअल फंड्स ने बढ़ाई हिस्सेदारी

भारत के डोमेस्टिक म्यूचुअल फंड्स ने मार्च तिमाही में कोचिन शिपयार्ड में हिस्सेदारी बढ़ाई है। BSE पर हालिया शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार कोचिन शिपयार्ड में 12 फंड्स की 2.13 फीसदी हिस्सेदारी है, जबकि इसके पहले दिसंबर तिमाही में कंपनी में 9 फंड्स की 1.87% हिस्सेदारी थी।

निप्पॉन लाइफ इंडिया की कंपनी में 1 फीसदीॉ से अधिक हिस्सेदारी है। हालांकि, यह हिस्सेदारी पहले के 1.76 फीसदी से मामूली कमी के साथ 1.67 फीसदी हो गई है।

Cochin Shipyard में FPI ने भी किया निवेश

दूसरी ओर, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPIs) ने मार्च में कोचिन शिपयार्ड में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 5.23% कर ली है। इसके पहले दिसंबर में FPI की हिस्सेदारी 4.1 फीसदी थी। हालांकि, 1 फीसदी से अधिक हिस्सेदारी वाले शेयरधारकों की लिस्ट में कोई बड़ा नाम नहीं है। कोचीन शिपयार्ड में रिटेल शेयरहोल्डिंग मार्च में 16.16 फीसदी पर स्थिर रही, जो दिसंबर में 16.87 फीसदी थी।

कैसा रहा है Cochin Shipyard के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में कोचिन शिपयार्ड के शेयरों में 34 फीसदी की तेजी आ चुकी है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 147 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 77 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में इसने 381 फीसदी का भारी मुनाफा कराया है। इतना ही नहीं, पिछले 4 सालों में स्टॉक ने 795 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top