Uncategorized

वॉरंट से 2,705 करोड़ रुपये जुटाएगी PC Jewellers, प्रमोटर्स करेंगे 850 करोड़ रुपये का निवेश, शेयर पर रखें नजर

PC Jewellers Fund Raising: पीसी ज्वेलर लिमिटेड ने प्रवर्तकों और निवेशकों को तरजीही आधार पर वॉरंट जारी करके 2,705 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना बनाई है. कंपनी ने शनिवार को शेयर बाजार को बताया कि जुटाई गई राशि का इस्तेमाल मुख्य रूप से बैंक कर्ज को चुकाने और कार्यशील पूंजी की जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाएगा. पीसी ज्वेलर के वॉरंट लेकर प्रमोटर्स कंपनी में लगभग 850 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे.

PC Jewellers Fund Raising: बैंक का कर्ज चुकाने के लिए किया जाएगा धनराशि का इस्तेमाल

कंपनी ने बताया कि उसके बोर्ड ने तरजीही आधार पर पूरी तरह से परिवर्तनीय वॉरंट के जरिये 2,705.14 करोड़ रुपये तक जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. पीसी ज्वेलर के प्रबंध निदेशक बलराम गर्ग ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘इस धनराशि का इस्तेमाल मुख्य रूप से बैंक कर्ज को चुकाने के लिए किया जाएगा. लगभग 75 प्रतिशत कोष का इस्तेमाल बैंक कर्ज को चुकाने और शेष 25 प्रतिशत कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के लिए किया जाएगा.’

PC Jewellers Fund Raising: प्रमोटर्स करेंगे 850 करोड़ रुपए निवेश, निवेशकों से जुटाई जाएगी शेष राशि

पीसी ज्वेलर्स ने अपनी रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा है कि प्रवर्तक कंपनी में 850 करोड़ रुपये निवेश करेंगे, जबकि शेष राशि निवेशकों से जुटाई जाएगी. कंपनी ने कहा है कि  सेबी (पूंजी निर्गम और प्रकटीकरण आवश्यकताएं) विनियम, 2018 के प्रावधान 162A के तहत, केयर रेटिंग्स लिमिटेड को प्रस्तावित प्रिफरेंशियल इश्यू से मिली आय के इस्तेमाल की निगरानी के लिए मॉनिटरिंग एजेंसी के रूप में नियुक्त किया गया है. केयर रेटिंग्स, एक सेबी रजिस्टर्ड क्रेडिट रेटिंग एजेंसी हैं और जरूरी विशेषज्ञता और अनुभव रखती है.

शुक्रवार को कारोबारी सत्र के दौरान पीसी ज्वेलर्स का शेयर 0.27 फीसदी चढ़कर 69.39 रुपए पर बंद हुआ है. कंपनी का 52 वीक हाई 70.90 रुपए और 52 वीक लो 25.45 रुपए है. पीसी ज्वेलर्स के शेयर ने पिछले छह महीने में 21.63 फीसदी और पिछले एक साल में 103.79 फीसदी तक रिटर्न दिया है. पीसी ज्वेलर्स का मार्केट कैप 3.25 हजार करोड़ रुपए है.

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top