Uncategorized

‘Zerodha की वजह से 15 लाख डूबे, कंपनी लौटाए पैसा’, दिक्कतों पर यूजर्स बरसे, CEO ने दी सफाई

Zerodha News: शुक्रवार को एक बार फिर जेरोधा के कुछ यूजर्स को समस्याओं का सामना कर पड़ा था। जिसकी वजह से एक्स पर कई यूजर्स ने कंपनी को घेरा था। जेरोधा का कहना है कि बीएसई की वजह से कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

शुक्रवार को जेरोधा के कुछ यूजर्स को करीब आधे घंटे के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

Zerodha Glitch: शुक्रवार की सुबह जेरोधा के कुछ यूजर्स के लिए अच्छा नहीं रहा। इस दौरान उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। एक यूजर ने एक्स पर लिखा कि जेरोधा के टेक्निकल कमियों की वजह से 15 लाख रुपये का नुकसान हुआ। इस पूरे प्रकरण पर कंपनी की तरफ से भी बयान जारी किया गया है।

जेरोधा का पक्ष क्या है?

शुक्रवार को जेरोधा 30 मिनट के डाउन था। सुबह 10.53 से 11.25 मिनट तक कुछ यूजर्स को समस्याओं का सामना करना पड़ा था। इस मसले पर जेरोधा के सीईओ नितिन कामथ ने बताया कि बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में समस्या थी। इसको लेकर कंपनी कुछ नहीं कर सकती थी।

जेरोधा ने एक्स पर लिखा कि बीएसई में कनेक्टिविटी इश्यू की वजह से कुछ यूजर्स का BSE F&O में ऑर्डर्स ‘ओपन पेंडिंग’ दिखा रहा था। यह समस्या अन्य ब्रोकर्स के साथ भी थी। यह पोस्ट कल सुबह 11.07 पर जेरोधा ने किया था। बता दें, सर्विस फिर से शुरू होने पर जेरोधा ने निवेशकों को इसकी जानकारी एप पर दी थी।

15 दिन में दूसरी बार आई समस्या

जेरोधा के ग्राहकों ने पिछले 15 दिनों में दूसरी बार इस तरह की समस्या का सामना कर रहे थे। एक यूजर ने एक्स पर लिखा, “करीब 92 रुपये का फायदा हो रहा था। लेकिन जेरोधा के कारण यह संभव नहीं हो सका। जब प्रक्रिया पूरी हुई तब तक 19 रुपये का नुकसान हो चुका था।”

अनिल हुड्डा नाम के एक व्यक्ति ने एक्स पर लिखा, “जेरोधा की कमियों की वजह से 15 लाख रुपये का नुकसान आज हुआ है। सुबह 10.55 मिनट से ऑर्डर पेंडिग था। यहां तक की उसे कैंसिल या फिर सुधार भी नहीं पा रहे थे। लेकिन 11.24 मिनट पर सभी ऑर्डर्स पुराने की कीमतों में पूरे हो गए। जिसकी वजह से दो अलग-अलग अकाउंट्स से मुझ पर शेयर बेचने का दबाव बना। और 15 लाख रुपये का नुकसान हो गया। यह स्वीकार्य नहीं है।” ऐसे में कई यूजर्स एक्स पर पोस्ट करके अपनी भड़ास निकाली है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top