Markets

Cyient के शेयरों में 7% का उछाल, सेमीकंडक्टर बिजनेस को बढ़ाने की है तैयारी

साइएंट लिमिटेड (Cyient Limited) के शेयरों में आज 12 जुलाई को 7 फीसदी तक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर इस समय 3.72 फीसदी की बढ़त के साथ 1841.75 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, कंपनी ने एक पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी की स्थापना के साथ अपने सेमीकंडक्टर बिजनेस के विस्तार की घोषणा की है। इस खबर के बाद आज कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 20,426 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 2,457 रुपये और 52-वीक लो 1,415 रुपये है।

Cyient ने सेमीकंडक्टर बिजनेस पर क्या कहा?

साइएंट लिमिटेड ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा, “वैश्विक सेमीकंडक्टर मार्केट 2030 तक एक ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है और इंडियन इलेक्ट्रॉनिक्स एंड सेमीकंडक्टर एसोसिएशन (IESA) ने 2030 तक इंडस्ट्री की ग्रोथ 100 अरब अमेरिकी डॉलर तक होने का अनुमान लगाया है। ऐसे में हम इस उभरते बाजार में ग्रोथ और प्रभाव के विशाल अवसरों को भुनाने के लिए अच्छी स्थिति में हैं।”

साइएंट हैदराबाद स्थित एक मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी है जो इंजीनियरिंग, मैन्युफैक्चरिंग, डेटा एनालिटिक्स, नेटवर्क और ऑपरेशन पर फोकस्ड है। मैनेजमेंट ने कहा कि 600 से अधिक IP, मजबूत कस्टमर रिलेशनशिप और ग्लोबल क्षमताओं के पोर्टफोलियो के साथ साइएंट बड़े ग्रोथ के लिए तैयार है। नई सब्सिडियरी कंपनी स्पेशलाइज्ड ASIC डिजाइन और चिप बिक्री प्रदान करके, बाजार की मांगों के अनुकूल होने और इंडस्ट्री की टेक्नोलॉजी और कैपिटल जरूरतों को पूरा करके साइएंट की उद्योग में स्थिति को बढ़ाएगी।

कैसा रहा है Cyient के शेयरों का प्रदर्शन

Cyient के शेयरों में पिछले एक महीने में 2 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं, पिछले 6 महीने में यह स्टॉक 19 फीसदी गिरा है। हालांकि, पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 30 फीसदी का रिटर्न मिला है। इसके अलावा, पिछले 4 सालों में इस स्टॉक ने 636 फीसदी का बंपर मुनाफा कराया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top