Markets

Hot Stocks: ये 3 शेयर दे सकते हैं 16% तक रिटर्न, बस कुछ हफ्तों के लिए लगाना होगा दांव

Moneycontrol - Hindi Business News

Hot Stocks Today: निफ्टी इंडेक्स में 22,775 के ऑलटाइम हाई से करीब 1000 अंकों के करेक्शन के बाद एक बार फिर तेजी दिख रही है। इंडेक्स लगातार तीसरे कारोबारी दिन हरे निशान में है। HDFC सिक्योरिटीज के सीनियर टेक्निकल एंड डेरिेवेटिव एनालिस्ट, विनय रजानी ने बताया कि निफ्टी को 21,710 के स्तर पर मजबूत सपोर्ट है, जो इसका पिछला स्विंग लो है। जब तक यह स्तर नहीं टूटता, तब तक निफ्टी का ट्रेंड बुलिश ही रहेगा। वहीं इसके अलावा निफ्टी को 22,120 के स्तर पर तत्काल सपोर्ट है। रजानी ने कहा कि ऊपर की ओर 22,400 का स्तर मजबूत रेजिस्टेंस के रूप में काम करेगा। उन्होंने कहा कि इसके स्तर के ऊपर जाने के बाद इंडेक्स एक बार नया ऑलटाईम हाई छूने की कोशिश कर सकता है।

इसके साथ ही विनय रजानी ने 3 स्टॉक्स भी सुझाए, जिनपर दांव लगाकर निवेशकों को 2-3 हफ्तों में 12-16% का रिटर्न मिल सकता है-

1. किर्लोस्कर ऑयल इंजन (Kirloskar Oil Engines)

इस शेयर में खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 1,090 रुपये है। वहीं स्टॉप लॉस 863 रुपये पर लगाना है। शॉर्ट-टर्म में यह शेयर 16 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। किर्लोस्कर ऑयल के शेयर ने डेली चार्ट पर नीचे की ओर झुकी हुई ट्रेंडलाइन से ब्रेकआउट दिया है। प्राइस के साथ-साथ इसके वॉल्यूम में भी उछाल दिखा है। वीकली चार्ट पर इसने हायर टॉप और हायर बॉटम का फार्मेशन बनाया है, जो बताता है कि स्टॉक में प्राइमरी ट्रेंड बुलिश है।

 

स्टॉक फिलहाल अपने सभी अहम मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है, जो सभी टाइमफ्रेम पर बुलिश ट्रेंड का संकेत देता है। इसके इंडिकेटर्स और ऑसिलेटर भी मौजूदा अपट्रेंड में ताकत दिखा रहे हैं। इसे देखते हुए इस शेयर को 935.5 रुपये के आसपास खरीदने की सलाह दी जाती है।

2. ब्लू स्टार (Blue Star)

इस शेयर में निवेश की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 1,630 रुपये है, जबकि स्टॉप लॉस 1,346 रुपये पर रखना है। शॉर्ट-टर्म में यह शेयर निवेशकों को 12 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। ब्लू स्टार का शेयर पिछले 2 हफ्तों से जारी कंसॉलिडेशन से बाहर आ गया है। कीमतों में उछाल के साथ-साथ इसके वॉल्यूम में भी बढ़ोतरी हुई है। वीकली चार्ट पर इसने हायर टॉप और हायर बॉटम का फार्मेशन बनाया है, जो बताता है कि स्टॉक में प्राइमरी ट्रेंड बुलिश है।

स्टॉक अपने सभी अहम मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है, जो सभी टाइम फ्रेम पर इसमें बुलिश ट्रेंड का संकेत देता है। इसके अलावा कंज्यूमर ड्यूरेबल शेयरों को लेकर सेंटीमेंट भी हाल में बेहतर हुआ है, जो इसके पक्ष में जाता है। इसे देखते हुए स्टॉक को 1,456 रुपये के आसपास खरीदने की सलाह दी जाती है।

Image222042024

3. टीडी पावर सिस्टम (TD Power Systems)

इस शेयर को भी खरीदने की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 374 रुपये है। वहीं स्टॉप लॉस 299 रुपये पर लगाना है। अगले 2-3 हफ्तों में यह शेयर 14 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। TD पावर के शेयर ने डेली चार्ट पर कप एंड हैंडल पैटर्न से ब्रेकआउट दिया है, जो एक बुलिश पैटर्न है। ब्रेकआउट के साथ वॉल्यूम में भी उछाल आया है। साथ ही इसका भाव भी पिछले 5 महीनों से जारी कंसॉलिडेशन से बाहर आ गया है।

स्टॉक फिलहाल अपने सभी अहम मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है, जो सभी टाइम फ्रेम पर इसमें बुलिश ट्रेंड का संकेत देता है। इस देखते हुए इस शेयर को 326.8 रुपये के आसपास खरीदने की सलाह दी जाती है।

Image322042024

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top