Markets

TCS Share Price: Q1 नतीजों के बाद टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज का शेयर 7% तक भागा, ब्रोकरेज ने बढ़ाई रेटिंग और टारगेट प्राइस

TCS Share Price: आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के अप्रैल-जून 2024 तिमाही के वित्तीय नतीजे उम्मीद से बेहतर रहने का फायदा 12 जुलाई को शेयर को हुआ। अच्छी खरीद से शेयर में करीब 7 प्रतिशत तक की तेजी दिखाई दी। इसकी एक वजह तिमाही नतीजों के बाद ब्रोकरेज की ओर से टीसीएस के शेयर के लिए रेटिंग टारगेट प्राइस बढ़ाया जाना भी रहा। जेफरीज, नोमुरा, नुवामा और UBS का भरोसा शेयर में फिर बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है।

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज का शेयर सुबह बीएसई पर बढ़त के साथ 4001.15 रुपये पर खुला। दिन में यह पिछले बंद भाव से करीब 7 प्रतिशत तक उछला और 4183.40 रुपये के हाई तक गया। कंपनी का मार्केट कैप 15 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया है। निफ्टी के टॉप 5 गेनर्स में टीसीएस टॉप पर है।

किस ब्रोकरेज ने क्या दी रेटिंग और टारगेट प्राइस

जेफरीज ने TCS के शेयर के​ लिए ‘बाय’ रेटिंग के साथ 4,615 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस सेट किया है। UBS ने ‘बाय’ रेटिंग बरकरार रखी है, जबकि टारगेट प्राइस बढ़ाकर 4,600 रुपये प्रति शेयर कर दिया है। ये टारगेट प्राइस 11 जुलाई को बीएसई पर TCS शेयर के क्लोजिंग प्राइस से 18 प्रतिशत ज्यादा हैं। नोमुरा ने शेयर के लिए ‘न्यूट्रल’ कॉल रखते हुए टारगेट प्राइस 3,800 रुपये से बढ़ाकर 3,860 रुपये प्रति शेयर कर दिया है। नुवामा ने स्टॉक के लिए ‘बाय’ कॉल दोहराते हुए टारगेट प्राइस 4,560 रुपये से बढ़ाकर 4,800 रुपये प्रति शेयर कर दिया है। दूसरी ओर Citi ने ‘सेल’ रेटिंग बरकरार रखी है और 3,645 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top