Uncategorized

Q4 तिमाही नतीजे के बाद कंपनी के शेयरों पर टूट पड़े निवेशक, 14% चढ़ा भाव

Q4 तिमाही नतीजे के बाद कंपनी के शेयरों पर टूट पड़े निवेशक, 14% चढ़ा भाव

 

मंगलवार की सुबह हटसन एग्रो प्रोडक्ट्स (Hatsun Agro Products Ltd) के शेयरों में करीब 14 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। चेन्नई की इस कंपनी के शेयरों में उछाल के पीछे की वजह तिमाही नतीजों को माना जा रहा है। जनवरी से मार्च 2024 के दौरान कंपनी का प्रदर्शन शानदार रहा है। बता दें, सुबह 11 बजे के करीब कंपनी के शेयर एनएसई में 9.74 प्रतिशत की तेजी के साथ 1124 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा था।

एनएसई में कंपनी के शेयर 1120 रुपये के लेवल पर ओपन हुए थे। जबकि कुछ ही देर के बाद यह सोमवार की क्लोजिंग की तुलना में 13.64 प्रतिशत की तेजी के साथ 1164.40 रुपये के लेवल पर पहुंच गया।

तिमाही नतीजे रहे शानदार

जनवरी से मार्च के दौरान कंपनी का कुल रेवन्यू 2047 करोड़ रुपये का रहा है। जबकि एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का रेवन्यू 1789 करोड़ रुपये का रहा था। यानी सालाना आधार पर कंपनी के रेवन्यू में 39 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। वहीं, पिछवे वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही में हटसन एग्रो प्रोडक्ट्स का नेट प्रॉफिट 52 करोड़ रुपये का रहा है।

कंपनी ने अपने दही और मिल प्रोडक्ट्स के नए सेंटर के लिए 550 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

पिछले एक साल के दौरान कैसा रहा प्रदर्शन?

पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 33 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। Trendlyne के डाटा के अनुसार बीते एक महीने में यह स्टॉक 4.6 प्रतिशत का रिटर्न देने में सफल रहा है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top