Uncategorized

₹180 के IPO पर पहले ही दिन टूट पड़े निवेशक, 98% प्रीमियम पर शेयर, 15 जुलाई तक मौका

 

Sahaj Solar IPO: सहज सोलर आईपीओ के लिए सब्सक्रिप्शन गुरुवार 11 जुलाई को खुला और सोमवार, 15 जुलाई तक चलेगी। सहज सोलर के लिए इनिशियल पब्लिक आफरिंग यानी आईपीओ प्राइस बैंड ₹171 से ₹180 प्रति शेयर तय है। बोली के लिए कम से कम 800 शेयर उपलब्ध हैं, साथ ही उन शेयरों के गुणक भी उपलब्ध हैं। आईपीओ को पहले ही दिन जबरदस्त रिस्पान्स मिला। पहले दिन इस इश्यू को करीबन 43 गुना सब्सक्राइब किया गया।

क्या है डिटेल

रिटेल हिस्से को 40.36 गुना सब्सक्राइब किया गया था और एनआईआई हिस्से को 39.17 गुना बुक किया गया था। योग्य संस्थागत खरीदारों को 10% बुक किया गया है। बता दें कि इस इश्यू में 35% रिटेल निवेशकों के लिए आवंटित किया गया है, 50% क्यूआईबी को दिया गया है, और 15% एनआईआई (एचएनआई) के लिए अलग रखा गया है। ₹52.56 करोड़ के सहज सोलर आईपीओ में पूरी तरह से 2,920,000 इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव है। प्रमित भरतकुमार ब्रह्मभट्ट, मनन भरतकुमार ब्रह्मभट्ट, और वर्ना प्रमित ब्रह्मभट्ट व्यवसाय के प्रमोटर्स हैं।

क्या चल रहा GMP?

इन्वेस्टरगेन.कॉम के अनुसार, सहज सोलर का शेयर ग्रे मार्केट में ₹175 के प्रीमियम पर उपलब्ध है। आईपीओ के अपर प्राइस बैंड और ग्रे मार्केट में मौजूदा प्रीमियम को ध्यान में रखते हुए, सहज सोलर आईपीओ की अपेक्षित लिस्टिंग कीमत ₹355 प्रति शेयर बताई गई थी, जो आईपीओ कीमत ₹180 से करीबन 98% अधिक है।

कंपनी का कारोबार

सहज सोलर एक सोलर सॉल्यूशन सप्लायर्स है। इसके पास रिन्यूएबल एनर्जी प्रोडक्डशन प्रोडक्शन से संबंधित अधिकांश क्षेत्रों में लगभग 10 वर्षों का अनुभव है। कंपनी को सोलर एनर्जी कारोबार में प्रोडक्शन और सेवाओं की दोहरी पेशकश से लाभ होता है। कंपनी फोटोवोल्टिक (पीवी) मॉड्यूल का निर्माण करती हैं, सोलर पंपिंग सिस्टम का मार्केटिंग और ईपीसी सर्विसेज देती हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top