Company

Tata Elxsi Q1 Results: नेट प्रॉफिट में 3% की गिरावट, लेकिन रेवेन्यू 9% उछला

Tata Elxsi Q1 Results: डिजाइन और टेक्नोलॉजी सर्विसेज फर्म टाटा एलेक्सी लिमिटेड ने 10 जुलाई को FY25 की पहली तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 3 फीसदी घट गया है। कंपनी ने इस अवधि में 184.1 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया है। कंपनी ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि पिछले साल की इसी तिमाही में इसने 188 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट पोस्ट किया था।

इस बीच कंपनी के शेयरों में आज 1.43 फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 7118.80 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 44,333 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी ने मार्केट क्लोज होने के बाद नतीजे जारी किए हैं।

कैसे रहे Tata Elxsi के तिमाही नतीजे

तिमाही आधार पर टाटा एलेक्सी का नेट प्रॉफिट मार्च 2024 तिमाही में ₹196.9 करोड़ से 6.5 फीसदी गिरकर ₹184.1 करोड़ हो गया। वहीं, इस अवधि में रेवेन्यू में तिमाही आधार पर 2.3% की बढ़ोतरी हुई। कंपनी का रेवेन्यू पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में ₹850 करोड़ के मुकाबले 9 फीसदी बढ़कर 926.5 करोड़ रुपये हो गया। टाटा एलेक्सी के ट्रासंपोर्टेशन सेक्टर में कॉन्सटेंट करेंसी (QoQ CC) में तिमाही आधार पर 5.3% की वृद्धि हुई।

मीडिया और टेलीकॉम इंडस्ट्री में चुनौतीपूर्ण माहौल के बावजूद मीडिया और कम्युनिकेशन ने 0.5% QoQ CC की ग्रोथ हासिल की। ​​इसके अलावा, कंपनी की सिस्टम इंटीग्रेशन सर्विसेज में 8.7 फीसदी QoQ CC की मजबूत ग्रोथ देखी गई।

Tata Elxsi के CEO का बयान

टाटा एलेक्सी के CEO और MD मनोज राघवन ने कहा, “हमें पहली तिमाही में 2.3 फीसदी तिमाही और 9 फीसदी सालाना ग्रोथ के साथ एक हेल्दी परफॉर्मेंस की रिपोर्ट करने में खुशी है। हमारे हेल्थकेयर और लाइफसाइंसेज बिजनेस ने स्थिर मुद्रा में 4.3% QoQ की गिरावट दर्ज की। यह मुख्य रूप से हमारे एक बड़े कस्टमर की कुछ प्रोजेक्ट्स के रिन्यूअल में देरी के कारण है।”

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top