Uncategorized

6 महीने में 235% का दमदार रिटर्न, अब आगे क्या करें निवेशक? बेच दें या होल्ड करें

 

Supreme Power Equipment share price: शेयर बाजार में जिन कंपनियों की खूब चर्चा हो रही है उसमें सुप्रीम पावर इक्वीपमेंट भी है। कंपनी के शेयरों का भाव पिछले 6 महीने के दौरान 235 प्रतिशत बढ़ा है। इस कंपनी का आईपीओ पिछले साल आया था। बता दें, स्टॉक मार्केट में कंपनी की लिस्टिंग 29 दिसंबर 2023 को हुई थी।

पिछले साल दिसंबर में आया था IPO

सुप्रीम पावर इक्वीपमेंट के शेयर 102.90 रुपये पर लिस्ट हुए थे। तब से अबतक कंपनी के शेयरों का भा 320 रुपये प्रति शेयर तक पहुंच गया। जनवरी के मीहने की बात करें तब यह स्टॉक 73 प्रतिशत की छलांग लगाने में सफल रहा था। हालांकि, फरवरी और मार्च के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में गिरावट देखने को मिली। तब यह शानदार रिटर्न देने वाला शेयर क्रमशः 22 प्रतिशत और 16 प्रतिशत तक लुढ़क गया था।

अप्रैल से कंपनी ने शेयर बाजार में फिर पकड़ी रफ्तार

निवेशकों के नजरिए से अच्छी बात यह है कि कंपनी के शेयर एक बार फिर से अप्रैल में तेजी हासिल करने में सफल रहे। इस दौरान यह शेयर 51 प्रतिशत का रिटर्न दिया था। मई में शेयर का भाव 11 प्रतिशत और जून में स्टॉक की कीमतों में 70 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली थी।

शेयरों में गिरावट

तेजी का सिलसिला जुलाई में भी कुछ दिन देखने को मिला था। यह शेयर अपने आल-टाइम हाई इसी महीने पहुंचा था। बुधवार यानी आज कंपनी के शेयरों की कीमतों में 4 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। जबकि इस हफ्ते यह मल्टीबैगर रिटर्न देने वाला शेयर 14 प्रतिशत टूट चुका है। एक्सपर्ट की मानें तो शेयर 300 रुपये के स्तर तक पहुंच सकता है। निवेशकों को फिलहाल इससे दूरी बनाए रखने की आवश्यकता है।

तिमाही बहिखाता कितना बेहतर

कंपनी के वित्तीय स्थिति की बात करें तो वित्त वर्ष 2024 के दौरान रेवन्यू 113.59 करोड़ रुपये रहा था। जबकि EBITDA इस दौरान 23.33 करोड़ रुपये रहा। वहीं, टैक्स भुगतान के बाद प्रॉफिट 14.30 करोड़ रुपये रहा था। बता दें, मार्च के महीने में सुप्रीम पावर को 12.41 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला था। कंपनी के पास तब तक 51.35 करोड़ रुपये का ऑर्डर हो गया था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top