Your Money

15 जुलाई तक सिटीबैंक क्रेडिट कार्ड एक्सिस बैंक में हो जाएगा माइग्रेट, क्या होंगे बदलाव

City Bank Credit card to Axis Bank: एक्सिस बैंक के मुताबिक सिटीबैंक क्रेडिट कार्ड का एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड में माइग्रेशन 15 जुलाई 2024 तक पूरा हो जाएगा। यह एक्सिस बैंक की वेबसाइट पर उपलब्ध माइग्रेशन FAQ के अनुसार है। सिटीबैंक क्रेडिट कार्ड ग्राहक लेने के लिए मौजूदा सिटी-ब्रांडेड कार्ड पर आपके नए एक्सिस बैंक कार्ड का इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं। ये ग्राहक तब तक इस्तेमाल कर सकते हैं, जब तक माइग्रेशन के कुछ महीनों बाद नया एक्सिस बैंक कार्ड नहीं मिल जाता। तब तक आपका सिटी-ब्रांडेड कार्ड बिना किसी समस्या के काम करता रहेगा।

सिटी बैंक ग्राहकों के सवाल?

क्या मैं एक्सिस बैंक इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से अपने सिटीबैंक बचत खाते तक पहुंच पाऊंगा?

हां, एक्सिस बैंक में माइग्रेशन के बाद आप एक्सिस बैंक इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग ऐप के माध्यम से अपने सिटीबैंक बचत खाते के सभी पिछले डेटा तक पहुंच पाएंगे।

 

मेरे पास सिटीबैंक और एक्सिस बैंक में खाते हैं। क्या नेट बैंकिंग के लिए मेरे सभी खातों के लिए मेरी ग्राहक आईडी एक ही होगी?

माइग्रेशन के बाद खातों को एक सामान्य ग्राहक आईडी के अंतर्गत एक कर दिया जाएगा, जिसका इस्तेमाल डिजिटल बैंकिंग के लिए किया जाएगा।

क्या कारोबार के ट्रांसफर के बाद मेरी ग्राहक आईडी बदल जाएगी?

हां, एक्सिस बैंक में ट्रांसफर पर आपको एक नई ग्राहक आईडी मिलेगा।

मेरे पास एक्सिस बैंक और सिटी बैंक दोनों में खाते हैं। इन खातों का क्या होगा? क्या मुझे एक खाता बंद करना होगा?

नहीं, आपको कोई भी खाता बंद करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि माइग्रेशन के बाद सिटीबैंक खातों को एक्सिस बैंक सिस्टम पर माइग्रेट कर दिया जाएगा और एक सामान्य ग्राहक आईडी के तहत मर्ज कर दिया जाएगा। BSBDA खाते के लिए, विनियामक दिशानिर्देशों के अनुसार आपको एक खाता बंद करना होगा।

मैंने अपना सिटीबैंक बंद कर दिया है और मुझे बंद करने से जुड़ी जानकारी चाहिए। मुझे फंड की स्थिति और उन्हें कैसे देख सकते हैं, यह जानना है?

अगर खाता 1 मार्च 2023 से पहले बंद हो गया है , तो कृपया serviceindia@citi.com पर लिखें। 1 मार्च 2023 से प्रभावी बंद होने के लिए , आप किसी भी एक्सिस बैंक शाखा में जा सकते हैं।

मैं सिटीगोल्ड प्राइवेट क्लाइंट / सिटीगोल्ड / सिटी प्रायोरिटी / सुविधा सैलरी ग्राहक हूं। मैं एक्सिस बैंक में किस सेगमेंट का हिस्सा होंगा?

माइग्रेशन से पहले आपको अपने नए सेगमेंट के बारे में बताया जाएगा। एक्सिस बैंक यह तय करेगा कि इस माइग्रेशन के बाद आपके अनुभव में कोई बदलाव न हो।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top