Uncategorized

19 पैसे के शेयर ने 1 लाख को बना दिया ₹1 करोड़, खरीदने की मची लूट, ₹20 पर आया भाव

 

Remedium Lifecare Share Price: फार्मा कंपनी रेमेडियम लाइफकेयर के शेयर आज मंगलवार को कारोबार के दौरान फोकस में थे। कंपनी के शेयर इंट्रा डे में 4.4% चढ़कर 20.79 रुपये पर पहुंच गए थे। शेयरों में इस तेजी के पीछे पॉजिटिव खबर है। दरअसल, रेमेडियम लाइफकेयर ने योग्य संस्थागत प्लेसमेंट (QIP) और बोनस इक्विटी शेयरों के अलॉटमेंट के जरिए से फंड जुटाने की घोषणा की है। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग के जरिए इसकी जानकारी दी है।

कंपनी ने क्या कहा?

एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया है, “एक या अधिक किश्तों में योग्य संस्थागत प्लेसमेंट (क्यूआईपी) या अन्य मोड के जरिए से 200 करोड़ रुपये से अधिक की कुल राशि के फंड जुटाने को मंजूरी दी गई है।” इसके अलावा बोर्ड ने 3:1 (1 के बदले 3) के रेशियो में पूर्ण भुगतान वाले बोनस इक्विटी शेयरों के रूप में 1 रुपये फेस वैल्यू के 30,24,00,000 इक्विटी शेयरों के अलॉटमेंट को मंजूरी दे दी है। कंपनी ने 6 जुलाई को रिकॉर्ड डेट तय की थी।

शेयरों के हाल

रेमेडियम लाइफकेयर के शेयर में पिछले एक साल में लगभग 48 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इस शेयर ने केवल दो सालों में 1,470 प्रतिशत का शानदार रिटर्न दिया है। तीन साल में शेयर में 1,875 फीसदी की तेजी आई है। रेमेडियम लाइफकेयर शेयरों ने अपने निवेशकों को पांच सालों 10,500 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है। पांच साल पहले इस शेयर की कीमत 19 पैसे थी। यानी इस दौरान इस शेयर ने एक लाख रुपये के निवेश को बढ़ाकर 1 करोड़ रुपये से अधिक कर दिया है। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 44.92 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 14.63 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 762.45 करोड़ रुपये है। बता दें कि रेमेडियम लाइफकेयर एक स्मॉलकैप कंपनी है। इसका मार्केट कैप 762.45 करोड़ रुपये है। हैदराबाद स्थित कंपनी उन्नत फार्मास्युटिकल इंटरमीडिएट्स, एपीआई और अन्य फार्मा प्रोडक्ट्स के कारोबार में सक्रिय है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top