Uncategorized

इस कंपनी ने Godrej Industries में बेची 12.65% हिस्सेदारी, स्टॉक एक साल 80% चढ़ा

 

Godrej Industries Share: गोदरेज ग्रुप (Godrej Group) की कंपनी आरकेएन एंटरप्राइजेज (RKN Enterprises) ने गोदरेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड में 3,803 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर गोदरेज इंडस्ट्रीज ग्रुप के सदस्यों को बेच दिए. यह बिक्री अप्रैल में घोषित गोदरेज परिवार के निपटान समझौते के तहत हुई है.

BSE पर बल्क डील के बारे में उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, आरकेएन एंटरप्राइजेज ने कुल 4,25,83,272 शेयर बेचे, जो गोदरेज इंडस्ट्रीज में 12.65% हिस्सेदारी के बराबर है. इन शेयरों को 893.05 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर बेचा गया. इस तरह लेनदेन का कुल मूल्य 3,802.90 करोड़ रुपये रहा. इन शेयरों का अधिग्रहण प्रवर्तकों नादिर बुरजोर गोदरेज, पिरोजशा आदि गोदरेज, निसाबा गोदरेज और तान्या दुबाश ने किया. इसके साथ समूह की प्रमुख कंपनी गोदरेज इंडस्ट्रीज में उनकी हिस्सेदारी बढ़ गई.

गोदरेज इंडस्ट्रीज (Godrej Industries) ने पहले ऐलान किया था कि आदि-नादिर गोदरेज गुट आरकेएन एंटरप्राइजेज से बल्क डील के जरिये गोदरेज इंडस्ट्रीज में 12.65% हिस्सेदारी खरीदेगा, जिससे समूह की प्रमुख कंपनी में उसकी हिस्सेदारी बढ़ जाएगी.

गोदरेज ग्रुप के संस्थापक परिवार ने अप्रैल में समूह के विभाजन की घोषणा की थी. आदि गोदरेज और उनके भाई नादिर ने गोदरेज इंडस्ट्रीज को अपने पास रखा जबकि चचेरे भाई जमशेद और चचेरी बहन स्मिता को नॉन-लिस्टेड गोदरेज एंड बॉयस और इसकी सब्सिडियरीज के साथ मुंबई में प्रमुख संपत्ति सहित एक लैंड बैंक (Land Bank) मिला है.

 

Godrej Industries Share History

सोमवार को गोदरेज इंडस्ट्रीज का शेयर 0.82 फीसदी बढ़कर 899.90 के स्तर पर बंद हुआ. स्टॉक रिटर्न की बात करें तो बीते एक साल में स्टॉक 80 फीसदी से ज्यादा चढ़ा है. जबकि 2 वर्ष में 110 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top