Uncategorized

इस कंपनी के शेयर खरीदने टूट पड़े निवेशक, चाइनीज कंपनी के साथ डील की खबर, 13% चढ़ा शेयर, रिकॉर्ड हाई पर भाव

 

HPL Electric and Power Ltd shares: एचपीएल इलेक्ट्रिक एंड पावर लिमिटेड के शेयर में आज सोमवार को जबरदस्त तेजी देखी गई। कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर 13% से अधिक चढ़कर 511.95 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी डील है। दरअसल, कंपनी ने चीन की गुआंग्शी रामवे टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड (Guangxi Ramway Technology Co. Ltd) के साथ एक डील की है। इस खबर के बाद से ही इसके शेयरों में आज तेजी देखी गई।

क्या है डिटेल?

एचपीएल इलेक्ट्रिक एंड पावर लिमिटेड ने स्टॉक एक्सचेंजों को एक फाइलिंग में कहा कि उसने चीन की गुआंग्शी रामवे टेक्नोलॉजी लिमिटेड के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। कंपनी ने शेयर बाजारों को सूचित किया कि उसने फेजवाइज मैन्युफैक्चरिंग के तहत स्थानीय विनिर्माण के लिए एक चीनी फर्म के साथ साझेदारी की है। भारत में रिले, लैचिंग रिले को असेंबल करने के लिए तकनीकी गठजोड़ किया है।

शेयरों के हाल

एचपीएल इलेक्ट्रिक एंड पावर के शेयर आज बीएसई पर ₹455 प्रति शेयर पर खुले थे और 13.36% की तेजी के साथ ₹511.95 प्रति शेयर के इंट्राडे हाई पर पहुंच गए थे। स्टॉक ने पिछले एक साल में 180% से अधिक और इस साल 2024 में अब तक 94% से अधिक रिटर्न दिया है। पिछले एक महीने में एचपीएल इलेक्ट्रिक एंड पावर के शेयरों में 7.75% की वृद्धि हुई है।

मार्च तिमाही के नतीजे

इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी ने मार्च तिमाही में राजस्व और शुद्ध लाभ में मजबूत वृद्धि दर्ज की। Q4FY24 में कंपनी का शुद्ध लाभ साल-दर-साल (YoY) 22.3% बढ़कर ₹13.72 करोड़ हो गया और परिचालन से इसका समेकित राजस्व 17% बढ़कर ₹424.09 करोड़ हो गया। ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन (ईबीआईटीडीए) से पहले कंपनी की कमाई सालाना आधार पर 24% बढ़कर ₹55.3 करोड़ हो गई, जो एक साल पहले की तिमाही में ₹44.6 करोड़ थी। मार्च तिमाही में EBITDA मार्जिन 13% रहा, जो पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 12.3% था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top