Uncategorized

1 शेयर पर ₹100 का डिविडेंड दे रही है कंपनी, निवेशकों को मिलेगा 1 पर 4 शेयर फ्री, जानें रिकॉर्ड डेट

 

Dividend Stock News: शेयर बाजार में कल यानी शुक्रवार को Kaycee Industries के शेयर एक्स-बोनस और एक्स-स्प्लिट साथ ट्रेड किए थे। इस पेनी स्टॉक के शेयरों में कल यानी 5 जुलाई को 2 प्रतिशत का अपर सर्किट लग गया था। बता दें, कंपनी पहली बार निवेशकों को बोनस शेयर देने जा रही है।

10 टुकड़ों में बंट चुका है शेयर

कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा था कि 100 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 10 टुकड़ों में बांटा जाएगा। इस स्टॉक स्प्लिट के बाद कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यू घटकर 10 रुपये प्रति शेयर हो गई। वहीं, कंपनी हर एक शेयर पर 4 बोनस शेयर भी देगी। बोनस शेयर और शेयरों के बंटवारे के लिए रिकॉर्ड डेट 5 जुलाई तय की गई थी। अब जिन निवेशकों को नाम कंपनी के रिकॉर्ड बुक में रहेगा उन्हें इसका लाभ होगा।

अब डिविडेंड पर टिकी निगाह

कंपनी ने निवेशकों को डिविडेंड का भी ऐलान किया है। 28 मई को कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया था कि हर 31 मार्च को समाप्त हुए वित्त वर्ष के लिए एक शेयर पर 60 रुपये का फाइनल डिविडेंड दिया जाएगा। कंपनी हर एक शेयर पर 40 रुपये का स्पेशल डिविडेंड भी दे रही है। यानी योग्य निवेशकों को हर एक शेयर पर 100 रुपये का फायदा होगा। बता दें, Kaycee Industries ने इस डिविडेंड के लिए 9 अगस्त की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है।

शेयर बाजारों में भी कंपनी का प्रदर्शन शानदार

शुक्रवार को 2 प्रतिशत का अपर सर्किट लगने के बाद कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 1365.50 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था। बीते एक साल में कंपनी के शेयरों की कीमतों में 470 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 217 प्रतिशत का लाभ मिला है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top