Uncategorized

13 घंटे डिस्टर्ब रहेगी HDFC बैंक की सर्विसेज, ग्राहकों पर पड़ेगा सीधा असर

 

HDFC Bank News: प्राइवेट सेक्टर के HDFC बैंक के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके काम की है। दरअसल, HDFC बैंक अगले सप्ताह करीब 13 घंटे तक अपनी कुछ सर्विसेज को ठप करने वाला है। इससे ग्राहक प्रभावित हो सकते हैं। इस संबंध में बैंक ने अपने ग्राहकों को मेल या मैसेज के जरिए जानकारी दी है। आइए डिटेल में जान लेते हैं कि आखिर बैंक यह फैसला क्यों ले रहा है और इससे किस तरह की सर्विस प्रभावित होगी।

क्या है आपकी वजह

HDFC बैंक सिस्टम अपग्रेड करने वाला है। बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ग्राहकों की असुविधा को कम करने के लिए अपग्रेड का काम 13 जुलाई 2024 यानी शनिवार को होगा। बैंक के मुताबिक इससे ग्राहकों को बेहतर बैंकिंग अनुभव मिलेगा। इसके अलावा सिस्टम तेज होगा। बैंक ने कहा- हम आपको अपनी बैंकिंग गतिविधियों की पहले से योजना बनाने की सलाह देते हैं और आपके सहयोग की सराहना करते हैं। हम आपको बेहतर सेवा देने के लिए अपने सिस्टम को बेहतर बना रहे हैं।

कब ठप रहेगी सर्विस

एचडीएफसी बैंक का निर्धारित डाउनटाइम शनिवार, 13 जुलाई 2024 को है। डाउनटाइम की शुरुआत शनिवार, 13 जुलाई 2024 को सुबह 3:00 बजे से होगी और यह शनिवार, 13 जुलाई 2024 को शाम 4:30 बजे तक चलेगा।

किस तरह की सर्विस प्रभावित

अपग्रेड के दौरान ग्राहक एटीएम से पैसे निकाल सकेंगे। इसके अलावा दुकानों पर और ऑनलाइन डेबिट कार्ड (लिमिटेड टाइम तक) और क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर पाएंगे। वहीं, यूपीआई सर्विस का उपयोग जारी रख सकते हैं। हालांकि, यह शनिवार, 13 जुलाई 2024 को सुबह 3:00 बजे से 3:45 बजे तक और सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक प्रभावित रहेगा। आप अपने कार्ड को हॉटलिस्ट करना, अपना पिन रीसेट करना और कार्ड से संबंधित अन्य गतिविधियां करना जारी रख सकते हैं। मर्चेंट कार्ड के माध्यम से पेमेंट लेना जारी रख सकते हैं लेकिन अपग्रेड पूरा होने के बाद खाते में अपडेट उपलब्ध होंगे।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top