Uncategorized

कारोबार को अलग करेगी यह दिग्गज कंपनी, ऐलान बाद शेयर में तेजी, निवेशकों को मिलेंगे फ्री में शेयर

 

Raymond Ltd Share: कपड़ा कंपनी रेमंड लिमिटेड के शेयर आज गुरुवार को फोकस में थे। कंपनी के शेयर आज इंट्रा डे में 1.6% चढ़कर 3010 रुपये पर पहुंच गए थे। शेयरों में इस हलचल के पीछे एक बड़ा ऐलान है। दरअसल, कपड़ा सेक्टर की प्रमुख कंपनी रेमंड लिमिटेड ने अपने रियल एस्टेट कारोबार को अलग करने का ऐलान किया है। कंपनी ने कहा कि शेयरधारकों के लिए वैल्यू बढ़ाने तथा भारतीय संपत्ति बाजार में वृद्धि की संभावनाओं का दोहन करने के लिए अपने रियल एस्टेट कारोबार को अलग करेगी।

निवेशकों का क्या होगा?

कंपनी ने गुरुवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसके निदेशक मंडल ने रेमंड लिमिटेड (अलग हुई कंपनी) और रेमंड रियल्टी लिमिटेड और उनके संबंधित शेयरधारकों की व्यवस्था की योजना को मंजूरी दे दी है। व्यवस्था योजना के अनुसार, रेमंड लिमिटेड के प्रत्येक शेयरधारक को रेमंड लिमिटेड में प्रत्येक एक शेयर के बदले रेमंड रियल्टी का एक शेयर मिलेगा।

पिछले वित्त वर्ष में रियल एस्टेट कारोबार की एकल आधार पर परिचालन आय 1,592.65 करोड़ रुपये रही, जो रेमंड लिमिटेड के कुल राजस्व का 24 प्रतिशत है। इसे राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की व्यवस्था देने वाली पीठ की अपेक्षित मंजूरी और स्वीकृति मिलनी शेष है। विभाजन के बाद रेमंड रियल्टी, रेमंड लिमिटेड के इक्विटी शेयरधारकों को 10 रुपये फेस वैल्यू वाले 6,65,73,731 इक्विटी शेयर जारी करेगी।

कंपनी ने दी थी ये जानकारी

बता दें कि हाल ही में गौतम हरि सिंघानिया को एक जुलाई, 2024 से पांच साल के लिए प्रबंध निदेशक (एमडी) के रूप में फिर से नियुक्त करने और उनके प्रस्तावित पारिश्रमिक को मंजूरी दी गई थी। रेमंड लिमिटेड ने पिछले सप्ताह शेयर बाजार को दी सूचना में कहा था, “कंपनी के शेयरधारकों ने आज (27 जून) आयोजित अपनी वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में सिंघानिया की पुनः नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।” शेयरधारकों का प्रतिनिधित्व करने वाली (प्रॉक्सी) सलाहकार कंपनी आईआईएएस ने रेमंड के शेयरधारकों से कंपनी के बोर्ड में चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) गौतम सिंघानिया की पुनर्नियुक्ति के खिलाफ वोट करने को कहा था

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top