Uncategorized

₹53 के एनर्जी शेयर ने दिया 11550% का रिटर्न, निवेशक मालमाल, एक्सपर्ट की भी नजर

 

Shilchar Technologies stock: शेयर बाजार में कई ऐसी कंपनियां हैं जिन्होंने कोरोना के बाद निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। ऐसा ही एक शेयर- शिलचर टेक्नोलॉजीज का है। इलेक्ट्रिक इक्युपमेंट से जुड़ी इस कंपनी के शेयर ने 4 साल में 11550 प्रतिशत का पॉजिटिव रिटर्न दिया है। जून 2020 में इस शेयर की कीमत ₹53 रुपये पर थी जो बढ़कर वर्तमान में लगभग ₹6207 हो गई है। ये वो दौर था जब कोरोना की पहली लहर की वजह से देशभर में कई तरह की सख्त पाबंदियां थीं।

तीन साल का रिटर्न

अगर पिछले तीन साल के शिलचर टेक्नोलॉजीज के रिटर्न को देखें तो शेयर 6168 प्रतिशत बढ़ा है। दरअसल, जून 2021 में ₹99 के स्तर पर था। साल 2024 में अब तक इस शेयर में 145 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, इस साल शेयर ने 7 में से 5 महीनों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। बता दें कि शेयर वर्तमान में 24 अप्रैल, 2024 को अपने रिकॉर्ड उच्च ₹6,769.50 से केवल 5.5 प्रतिशत दूर है। वहीं, शेयर ₹895 के अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर से 614 प्रतिशत बढ़ गया है।

ब्रोकरेज की है नजर

हाल ही में ब्रोकरेज हाउस आनंद राठी ने शिलचर टेक्नोलॉजीज के वडोदरा प्लांट का दौरा किया और इसके मैनेजमेंट से जुड़े। ब्रोकरेज ने बताया कि 132kV तक के ट्रांसफार्मर बनाने में सक्षम होने के बावजूद इसका अधिकांश उत्पादन 66kV और उससे कम पर केंद्रित है। इसका लगभग 50 प्रतिशत राजस्व निर्यात से आता है, जिसकी औसत प्राप्ति लगभग ₹1 मिलियन प्रति एमवीए है। कंपनी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय रिन्यूएबल एनर्जी बाजारों में बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपनी क्षमता को मौजूदा 4,000 एमवीए से 3,500 एमवीए तक बढ़ा रही है। आनंद राठी का मानना ​​है कि शिलचर टेक्नोलॉजीज रिन्यूएबल सेक्टर में चल रहे कैपिटल एक्सपेंस से लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है।

कंपनी के बारे में

शिलचर टेक्नोलॉजीज लिमिटेड भारत में ट्रांसफार्मर और पार्ट्स के निर्माण और बिक्री में सक्रिय है। यह कंपनी सोलर और विंड एनर्जी सेग्मेंट में भी जुड़ी है। कंपनी अपने उत्पादों का निर्यात भी करती है। शिलचर टेक्नोलॉजीज लिमिटेड को पहले शिलचर इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के नाम से जाना जाता था। कंपनी की स्थापना 1986 में हुई थी और यह भारत के वडोदरा में स्थित है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top