Uncategorized

81% चढ़ गया यह शेयर, खरीदने की लूट, कंपनी ने जुटाए हैं ₹200 करोड़

 

Shakti Pumps stock: शक्ति पंप्स (इंडिया) के शेयर बुधवार के इंट्रा-डे कारोबार में बीएसई पर 5 फीसदी की बढ़त के साथ 4,240.80 रुपये की नई ऊंचाई पर पहुंच गए। पिछले एक हफ्ते में पंप बनाने वाली कंपनी के शेयर में 27 फीसदी का उछाल आया है। यह 4 जून को छूए गए अपने पिछले महीने के निचले स्तर 2,347 रुपये से 81 प्रतिशत रिकवर कर लिया है। वर्तमान में कंपनी के शेयर अपने योग्य संस्थागत प्लेसमेंट (QIP) प्राइस से 251 प्रतिशत अधिक पर कारोबार कर रहा है। बता दें कि 22 मार्च को कंपनी ने क्यूआईबी के जरिए 1,208.50 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 1.65 मिलियन शेयर जारी करके 200 करोड़ रुपये जुटाए थे।

क्या है डिटेल

बता दें कि क्यूआईपी को योग्य घरेलू संस्थागत निवेशकों द्वारा शानदार रिस्पान्स मिला था और दो बड़े म्यूचुअल फंड (एमएफ) – एलआईसी म्यूचुअल फंड और एसबीआई म्यूचुअल फंड द्वारा पूरी तरह सब्सक्राइब किया गया था। कंपनी के शेयर वर्तमान में ट्रेड-टू-ट्रेड (टी) सेगमेंट के तहत कारोबार कर रहे हैं। इस बीच पिछले एक साल में शक्ति पंप्स (इंडिया) के शेयर की कीमत बीएसई पर 592.30 रुपये के स्तर से 616 प्रतिशत बढ़ गई है। इसकी तुलना में बीएसई सेंसेक्स 22 फीसदी चढ़ा है।

कंपनी का कारोबार

बता दें कि शक्ति पंप्स (इंडिया) अन्य प्रोडक्ट्स के अलावा सोलर स्टेनलेस-स्टील सबमर्सिबल पंप, प्रेशर बूस्टर पंप, पंप-मोटर्स, कंट्रोलर और इनवर्टर का प्रमुख निर्माता है। प्रधानमंत्री किसान ऊर्जा सुरक्षा एवं उत्थान महाभियान (पीएम-कुसुम) योजना के तहत सौर पंपों में एसआईपीएल की बाजार में मजबूत स्थिति है। कुसुम के तहत 9 राज्यों से सरकारी ऑर्डर पूरा करने के अलावा, एसपीआईएल महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ स्थित सरकारी संस्थाओं से प्राप्त गैर-कुसुम सरकारी ऑर्डर भी पूरा करता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top