Uncategorized

पहले ही दिन बंपर मुनाफा, 100 रुपये का यह शेयर 250 रुपये के पार पहुंचा, निवेशक मालामाल

एक छोटी कंपनी डिएनस्टेन टेक ने शेयर बाजार में उतरते ही निवेशकों को मालामाल कर दिया है। डिएनस्टेन टेक के शेयर 140 पर्सेंट के जबरदस्त फायदे के साथ 240 रुपये पर बाजार में लिस्ट हुए हैं। आईपीओ में कंपनी के शेयर का दाम 100 रुपये था। डिएनस्टेन टेक का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 26 जून 2024 को खुला था और यह 28 जून तक ओपन रहा। डिएनस्टेन टेक के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 22.08 करोड़ रुपये का था। कंपनी के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट हुए हैं।

शानदार लिस्टिंग के बाद शेयरों में लगा अपर सर्किट
जबरदस्त लिस्टिंग के बाद डिएनस्टेन टेक (Diensten Tech) के शेयरों में अपर सर्किट लग गया है। कंपनी के शेयर 5 पर्सेंट के अपर सर्किट के साथ 252 रुपये पर पहुंच गए हैं। आईपीओ से पहले कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 95.50 पर्सेंट थी, जो कि अब 69.97 पर्सेंट रह गई है। कंपनी के प्रमोटर जे के ट्रेडर्स लिमिटेड, अभिषेक सिंघानिया, विपुल प्रकाश और टीना प्रकाश हैं।

53 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ कंपनी का IPO
डिएनस्टेन टेक का आईपीओ (Diensten Tech IPO) टोटल 53.94 गुना सब्सक्राइब हुआ था। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स की कैटेगरी में 35.87 गुना दांव लगा। जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का कोटा 154.99 गुना सब्सक्राइब हुआ। कंपनी के आईपीओ में क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) कैटेगरी में 9.60 गुना दांव लगा। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स 1 लॉट के लिए दांव लगा सकते थे। आईपीओ की एक लॉट में 1200 शेयर थे। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को कंपनी के आईपीओ में 120000 रुपये का इनवेस्टमेंट करना पड़ा है।

क्या करती है कंपनी
डिएनस्टेन टेक लिमिटेड पहले जेकेटी कंसल्टिंग लिमिटेड के नाम से जानी जाती थी। कंपनी की शुरुआत साल 2007 में हुई थी। कंपनी इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी प्रोफेशनल रिसोर्सिंग, आईटी कंसल्टिंग, आईटी ट्रेनिंग और सॉफ्टवेयर AMC सर्विसेज उपलब्ध कराती है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top